मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नकली नोट चलाने पहुंचे आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 70 हजार रुपये जब्त

राजधानी में नकली नोट चलाने पहुंचे आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिनके पास से 70 हजार रुपये के नकली नोट जब्त कर लिए गए हैं. वहीं घटनास्थल पर मौजूद तीन आरोपियों में से दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

By

Published : Jul 19, 2020, 6:00 PM IST

Two accused arrested in fake currency case
नकली नोट चलाने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

भोपाल।राजधानी में बीती रात एक शराब की दुकान पर आरोपियों द्वारा लगभग 70 हजार रुपये के नकली नोट चलाने की कोशिश की जा रही थी उसी दौरान उसको गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास 100-100 रुपये की गड्डी थी, जिसे चलाने के लिए सागर से भोपाल आए हुए थे. पुलिस ने दो आरोपियों को तो घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया, लेकिन मुख्य आरोपी भागने में कामयाब रहा, जिसकी तलाश सरगर्मी से की जा रही है.

सागर से तीन युवक नकली नोट चलाने पहुंचे थे, जो भोपाल के ही एक पेट्रोल पंप पर पहुंचे. वहीं से शराब खरीदने के लिए कोहेफिजा थाना स्थित लालघाटी पहुंचे, जहां नकली नोट का इस्तेमाल किया जाना था, लेकिन शराब खरीदते समय दुकानदार ने नकली नोट को पहचान लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें से मुख्य आरोपी घटनास्थल से भागने में सफल रहा.

इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी रामस्नेही मिश्रा ने बताया कि यह लोग सागर के हैं, जो यहां पर नकली नोट खपाने के लिए पहुंचे थे. वहीं आरोपी नकली नोट के साथ रंगे हाथ पकड़े गए. फिलहाल 70 हजार रुपये के नकली नोट सहित फोर व्हीलर गाड़ी भी घटनास्थल से जब्त कर ली गई है.

बहरहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद ही खुलासा हो पायेगा कि नकली नोट की मदद से कितने लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा चुकी है. फिलहाल पुलिस अब सभी पहलुओं पर जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details