मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP में ट्विटर वार, बीजेपी ने उठाया सरला मिश्रा हत्याकांड, दिग्गी की इंदौर मामले में एफआईआर की मांग

मध्यप्रदेश की सियासत में उठापटक होना आम बात है. रामनवमी पर हुई घटना को लेकर जहां राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए तो वहीं बीजेपी ने भी 26 साल पुराने मामले को उठा कर दिग्विजय पर निशाना साधा है.

By

Published : Mar 31, 2023, 3:18 PM IST

Digvijay Singh and Shivraj Singh
दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राजनीतिक पार्टियों के बीच बयानबाजी का सिलसिला भी तेजी से शुरू हो गया है. बयानों का यह दौर जुबानी ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी साफ नजर आ रहा है. रामनवमी पर हुई घटना पर जहां पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर सरकार को घेरा. वहींविधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने एक बार फिर करीब 26 साल पुराने सरला मिश्रा हत्याकांड को लेकर दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है. बीजेपी ने 1 मिनिट का एक वीडियो जारी कर दिग्विजय सिंह पर तीखा हमला किया है. वीडियो में 1997 में हुए सरला मिश्रा हत्याकांड का जिक्र करते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाए गए हैं. बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उछाला था.

एमपी बीजेपी का ट्वीट

क्या है सरला मिश्रा हत्याकांड: कांग्रेस महिला विंग की प्रमुख रहीं सरला मिश्रा की 14 फरवरी 1997 को उनके टीटी नगर स्थित आवास में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई थी. इस मामले में घटना के करीब 9 साल बाद होशंगाबाद के अनुराग मिश्रा ने हाईकोर्ट में याचिका पेश की थी और पूरी जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी. अपनी याचिका में उन्होंने आरोप लगाया था कि घटना के पहले सरला मिश्रा की तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से किसी बात को लेकर बहस हुई थी. घटना के बाद सबसे पहले डॉ. योगीराज शर्मा को भेजा गया था. आरोप लगे थे कि उन्होंने सरला के पूरे घर की धुलाई कराई थी. बीजेपी इस मुद्दे को लेकर हमेशा दिग्विजय सिंह को घेरती रही है.पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी सरला मिश्रा के भाई आनंद मिश्रा ने अचानक सामने आकर इस मामले में दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाए थे. वहीं अब चुनावी सरगर्मी के साथ बीजेपी ने एक वीडियो जारी किया है. इसमें इस मुद्दे के जरिए फिर दिग्विजय को घेरा है. वीडियो में दिग्विजय सिंह द्वारा पिछले दिनों पंचायत मंत्री को धमकी देने जैसे कई आरोप लगाए हैं.

इंदौर हादसे और राजनीति से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

बीजेपी-कांग्रेस में ट्विटर वार शुरू: चुनाव नजदीक आने के साथ ही सड़क के साथ सोशल मीडिया पर भी सियासी आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं. कांग्रेस द्वारा लगातार सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी को घेरने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस ने लाडली बहना योजना को लेकर एक कार्टून जारी कर सरकार की योजना पर सवालिया निशाना साधा है. उधर दिग्विजय सिंह ने इंदौर की घटना को लेकर बीजेपी पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि सार्वजनिक प्राचीन मंदिर पर प्रभावशाली व्यक्तियों का कब्जा था. स्थानीय लोगों की शिकायत पर प्रशासन चुप रहा. बावड़ी पर स्लैब डालने की कई बार नगर निगम में शिकायत हुई, लेकिर राजनीतिक प्रभाव के कारण सुनवाई नहीं हुई. दिग्विजय सिंह ने दुर्घटना के जिम्मेदारों पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details