मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस पर दागे गए 'Toolkit' ट्वीट पर खुद घिर गए संबित पात्रा, twitter ने बताया manipulated

By

Published : May 21, 2021, 1:48 PM IST

संबित पात्रा के एक ट्वीट पर ट्विटर ने एक्शन लिया है. ट्विटर ने पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया बताया है. 18 मई को पात्रा ने ट्वीट कर दावा किया था कि कांग्रेस पार्टी ने एक टूलकिट तैयार की है, जिसके जरिए वह बुद्धिजीवी केंद्र सरकार के खिलाफ माहौल बना रहे हैं.

Twitter took action on a tweet by Sambit Patra
संबित पात्रा के tweet पर एक्शन

भोपाल। कोरोना महामारी में जिस कथित टूलकिट मामले को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने थीं, उस पर ट्विटर ने अपना बयान जारी किया है. ट्विटर ने इसे 'मैनिपुलेटेड मीडिया' बताया है. 18 मई को बीजेपी नेता संबित पात्रा ने एक ट्वीट कर कांग्रेस पर टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया था. पात्रा के उसी ट्वीट पर ट्विटर ने एक्शन लेते हुए उसे तथ्यात्मक रूप से गलत बताया है.

संबित पात्रा ने 18 मई को किया था tweet

संबित पात्रा ने 18 मई को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि कांग्रेस पार्टी ने एक टूलकिट तैयार की है, जिसके जरिए वह बुद्धिजीवी केंद्र सरकार के खिलाफ माहौल बना रहे हैं. पात्रा ने इसे कांग्रेस की एक पीआर एक्सरसाइज बताया था. इस ट्वीट में पात्रा ने एक कागज भी शेयर किया था, जिसमें कांग्रेस का लेटरहैड था. इस पत्र में जानकारी दी गई थी कि किस तरह ट्वीट साझा करना है.

संबित पात्रा का ट्वीट

जीवन रक्षक दवाइयों की कालाबाजारी में बीजेपी के लोग शामिल- कमलनाथ

twitter ने क्यों लिया एक्शन?

पात्रा के इस ट्वीट पर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक्शन लेते हुए इसे मैनिपुलेटेड मीडिया बताया है. ट्विटर की पॉलिसी के मुताबिक, अगर किसी जानकारी को आपने ट्वीट किया है और उसका सोर्स सटीक नहीं है, उसमें उपलब्ध जानकारी भी गलत है, तो इस तरह का लेबल लगाया जाता है. ये लेबल वीडियो, ट्वीट, फोटो या अन्य किसी भी कंटेंट पर लगाया जा सकता है. वहीं, भाजपा के इन आरोपों को कांग्रेस ने नकार दिया है और संबित पात्रा और जेपी नड्डा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details