मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि आज, कांग्रेस कार्यालय में दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Jan 11, 2020, 5:29 PM IST

देश के दूसरे प्रधानमंत्री और ‘जय किसान, जय जवान’ का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री की आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

Tribute paid to former Prime Minister Lal Bahadur Shastri
पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि आज

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि के अवसर पर आज मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी गई श्रद्धांजलि


पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम
इस मौके पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारियों ने लाल बहादुर शास्त्री की सादगी और भारत के भविष्य को लेकर उनके प्रयासों पर प्रकाश डाला और उन्हें भारत का महान सपूत, महान राष्ट्रभक्त और महान युग दृष्टा बताया. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभाकक्ष में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया.


कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
इस अवसर पर कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण अर्पित कर पुष्पांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद 2 मिनट का मौन रखा गया.कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, महामंत्री राजीव सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से जुड़े संस्करणों पर प्रकाश डाला और उनकी सादगी और नैतिकता पर चर्चा की.


'भारत के महान सपूत थे शास्त्री'
इस अवसर पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन ने कहा कि शास्त्रीजी ने हमेशा उन मूल्यों को जिया है, जो इस देश के भविष्य के लिए आवश्यक थे.आज हम बहुत गर्व के साथ इस बात को कह सकते हैं कि शास्त्री जी भारत के केवल पूर्व प्रधानमंत्री नहीं, भारत के महान सपूत थे. महान राष्ट्रभक्त और महान युग दृष्टा थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details