मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक बार फिर IAS अधिकारियों के तबादले, जानिए किसको मिला कौन सा विभाग

By

Published : May 19, 2020, 5:20 PM IST

प्रदेश में चल रहे कोरोना संकट के बीच तबादलों का दौर भी लगातार जारी है. राज्य शासन ने एक बार फिर चार प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं.

Transfer of  IAS officers once again in bhopal
एक बार फिर IAS अधिकारियों के तबादले

भोपाल। प्रदेश में चल रहे कोरोना संकट के बीच तबादलों का दौर भी लगातार जारी है. कुछ दिनों पहले ही IAS अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले किए गए थे. तब माना जा रहा था कि अब शायद तबादलों का दौर कुछ समय के लिए थम जाएगा. लेकिन एक बार फिर से राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं.

राज्य शासन ने पहले के आदेशों को अधिक्रमित करते हुए अलका श्रीवास्तव सचिव, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग को मध्यप्रदेश खाद्य आयोग में सदस्य सचिव के पद पर नियुक्त किया है. वहीं कृष्ण गोपाल तिवारी उप सचिव, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण को अपर आयुक्त, आदिवासी विकास. जबकि राज्य सड़क विकास निगम के मुख्य महाप्रबंधक रत्नाकर झा को वाणिज्य कर विभाग उप सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है. वहीं भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास के संचालक वेदप्रकाश को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के उप सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

प्रदेश में तबादलों का सिलसिला लगातार जारी है. शिवराज सरकार जाने के बाद बनी कमलनाथ के दौर में भी तबादले किए जाते थे. तब तत्कालीन सरकार पर तबादला उद्योग चलाने के आरोप लगते थे. अब कमलनाथ सरकार जाने के बाद फिर सत्ता में लौटी बीजेपी में भी कोरोनो संकट के बावजूद धुआंधार तबादले किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details