मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी-संघ के दुष्प्रचार से निपटने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर रही कांग्रेस

By

Published : Nov 7, 2019, 4:13 PM IST

उज्जैन में कांग्रेस अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को कांग्रेसी इतिहास और विचारधारा की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन की.

राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल

भोपाल। शहर कांग्रेस अपने पदाधिकरियों को कांग्रेसी इतिहास और विचारधारा की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. जिसके लिए उज्जैन में गुजरात और मध्यप्रदेश के 70 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, भारत सिंह सोलंकी, राजमणि पटेल जैसे नेता लोगों को प्रशिक्षण दे रहे हैं.

राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल का बयान

राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि ये दो विचारधारा की लड़ाई है. जो देश को आजाद होने देना नहीं चाहती थी. कांग्रेस की व्यवस्था को बदलकर पूंजीवादी व्यवस्था को लागू करना चाहती है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस चाहती है कि गरीब अवाम देश की पूंजी है. जब तक हमारे देश के किसान, गरीब, दलित और पिछड़े का विश्वास नहीं होगा, तब तक देश प्रगति और विकास के रास्ते पर आगे नहीं बढ़ेगा. कांग्रेस की विचारधारा को मिटाने का सुनियोजित षड्यंत्र हो रहा है.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयता की गलत परिभाषा बताने का प्रयास किया जा रहा है. इसके खिलाफ ही प्रशिक्षण देकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके लिए ये शिविर आयोजित किया गया है. वे प्रशिक्षण देकर कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details