मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईद पर बदला गया राजधानी का ट्रैफिक, 6 से 11 बजे तक भारी वाहन बैन

By

Published : Jun 5, 2019, 7:16 AM IST

Updated : Jun 5, 2019, 8:17 AM IST

ट्राफिक पुलिस ने निर्देश जारी कर बताया है कि ईद-उल-फितर के अवसर पर राजधानी भोपाल में ईदगाह हिल्स पर नमाज के लिए यातायात व्यवस्था और डायवर्सन प्लान बदला गया है.

ईद पर बदला गया राजधानी का ट्राफिक

भोपाल। ईद का ऐलान होते ही राजधानी की पुलिस भी सक्रिय हो गई है और ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए नया डायवर्सन प्लान जारी कर दिया है. ईद के त्योहार के दिन किसी तरह की अव्यवस्था न हो इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कई रास्तों पर लोगों को ना जाने की हिदायत भी दी है इन सभी की सहूलियत के लिए दूसरे रूट पर यातायात व्यवस्था की गई है.

ईद पर बदला गया राजधानी का ट्राफिक
ट्रैफिक पुलिस ने निर्देश जारी कर बताया है कि ईद-उल-फितर के अवसर पर ईदगाह हिल्स पर नमाज के लिए यातायात व्यवस्था और डायवर्सन प्लान बदला गया है जो इस प्रकार रहेगा-
  • सुबह 6 से दिन में 11 बजे तक लालघाटी से भोपाल की ओर आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों (नमाज में आने वाले वाहनों को छोड़कर ) का प्रवेश वर्जित रहेगा. यह भारी वाहन, बस, मिनी बस, लोडिंग वाहन आदि नरसिंहगढ़ तिराहा, गांधी नगर तिराहा, नई जेल, करोंद चौराहा, नए पुल से होकर नादरा बस स्टैंड की ओर आ- जा सकेंगे.
  • पुल बोगदा, भारत टॉकीज, हमीदिया रोड पर भी भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 6 बजे से 11 बजे तक वर्जित रहेगा. ऐसे सभी वाहन अयोध्या बायपास से भानपुर होकर बस स्टैंड की तरफ आ-जा सकेंगे. यह सभी वाहन बायपास रोड होकर करोंद, भानपुर, आनंद नगर होकर गुजर सकते हैं.
  • ईदगाह हिल्स पर नमाज पढ़ने के लिए आने वालों के भारी वाहन केवल वीआईपी गेस्ट हाउस, टीवी अस्पताल से होकर ईदगाह की ओर जो कैंसर अस्पताल के सामने मैदान पर पार्क किए जाएंगे और अन्य रास्तों से भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा.
  • ईदगाह हिल्स पर नमाज पढ़ने जाने वाले महानुभावों के हल्के और दो पहिया वाहन जीडी क्रॉसिंग, गोलघर, तरुण पुष्कर से होकर जाएंगे और ईदगाह के सामने पार्किंग स्थल निर्धारित स्थान पर पार्क किए जाएंगे. नवाज खत्म होने से पहले किसी भी तरह के वाहन इस मार्ग से वापस नहीं जा सकेंगे. इस दौरान एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड आदि आकस्मिक सेवा वाहनों एवं पैदल यात्रियों को प्राथमिकता दी जाएगी.
Last Updated : Jun 5, 2019, 8:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details