मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Nov 14, 2020, 8:59 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 9:08 AM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

इस दिवाली जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन की आसान विधि और राशि के हिसाब से किस तरह से विशेष पूजन करें जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश वासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश के नागरिकों के जीवन में सुख समृद्धि, वैभव और खुशहाली की कामना की है.

सुप्रीम कोर्ट ने जिन 'ग्रीन पटाखों' की बात की है वो आखिर होते क्या हैं और पारंपरिक पटाखों से वे अलग कैसे होते हैं. छिंदवाड़ा के पारडसिंगा गांव के कुछ युवाओं ने खराब कागज की सहायता से फल, सब्जी और फूलों के बीज वाले पटाखे और मिठाइयां बनाई हैं. देखिए ये रिपोर्ट

विधानसभा उप चुनाव संपन्न होने के बाद आज नवनिर्वाचित विधायक रामचंद्र दांगी और भाजपा की ओर से प्रत्याशी रहे नारायण सिंह पवार को भोपाल के चिरायु अस्पताल से कोरोनावायरस से स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है.

भोपाल कलेक्टर ने आदेश जारी किए थे कि, दिवाली पर केवल दो ही घंटे रात 8 से 10 बजे तक पटाखें फोड़ने की अनुमति होगी. लेकिन सूबे के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस आदेश को पलटते हुए कहा कि, धूमधाम से दिवाली मनाएं, खूब पटाखें चलाएं कोई समय सीमा नहीं है.

विदिशा में शिवराज सिंह चौहान ने फार्म हाउस पहुंचकर पूजा-अर्चना कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके साथ ही अपने खेत में ट्रैक्टर चलाकर गेहूं की फसल की बोवनी की शुरुआत भी की.

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें पोलिंग एजेंट ने एक वोटर को पकड़ा हुआ है. जिसे की वीडियो में फर्जी मतदाता बताया जा रहा है.

कंप्यूटर बाबा पर इंदौर के एरोड्रम थाने में एक और मामला दर्ज किया गया है, इस बार उन पर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है, जोकि उनके आश्रम के पास में रहने वाले एक शख्स ने दर्ज कराया है. कार्रवाई के दौर में बाबा पर ये तीसरा मामलना दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि उन्हें शनिवार को दोपहर तीन बजे कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

जबलपुर में भू-माफियाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. जहां बरेला के सिलगौर गांव में पुलिस और प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण हटाया. जिसमें कंप्यूटर बाबा का पैसा लगा होना बताया जा रहा है.

शिवपुरी के ककरा गांव में एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसकी वजह से 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

Last Updated : Nov 14, 2020, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details