मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 18, 2021, 8:54 AM IST

top ten news
टॉप टेन न्यूज

गंजबासौदा हादसे का जिम्मेदार कौन? अपर जिला मजिस्ट्रेट को सौंपी न्यायिक जांच, हादसे में गई थी 11 लोगों की जान

गंजबासौदा हादसे के बाद से प्रशासन एक के बाद एक कई बड़े कदम उठा रहा है. ऐसे में अब इस घटना के कारणों की मजिस्ट्रियल जांच होगी. इसके लिए वृदांवनसिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. जांच अधिकारी द्वारा घटना स्थल की प्रकृतिक संरचना, लोगों की सुरक्षा के प्रबंध समेत अलग-अलग बिन्दुओं पर जांच की जाएगी.

ये क्या बोल गए मंत्री जी! गंजबासौदा के आरोपियों को मिलेगी फांसी की सजा ?

दो दिवसीय सतना दौरे पर आए वन मंत्री विजय शाह ने जिले का निरीक्षण किया. इस बीच पत्रकार वार्ता में मंत्री शाह से गंजबासौदा के हादसे का प्रश्न पुछा तो वे नेमावार हत्याकांड का जिक्र करने लगे. इस दौरान उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की तर्ज पर प्रदेश में पहली प्रभारी मंत्री डेस्क के बनाने की बात कही.

ट्यूबवेल के लिए 11 मौतें जरूरी थी ? गंजबासौदा हादसे के बाद टूटी प्रशासन की नींद

गंजबासौदा में हुए हादसे के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. फिलहाल, स्थानीय प्रशासन की ओर से क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने के लिए ट्यूबवेल खुदवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

प्राइवेट अस्पतालों ने कोरोना काल में मरीजों को जमकर लूटा! प्रभारी मंत्री गोविंद राजपूत की खरी-खरी

पहली बार प्रभारी मंत्री बनने के बाद दमोह पहुंचे मंत्री गोविंद राजपूत ने यहां निजी डॉक्टरों कोरोना काल में पैसे लूटने का आरोप लगाया है. दरअसल, उन्होंने कहा कि कोरोना काल में निजी डॉक्टरों ने सीटी स्कैन के नाम पर मरीजों से दोगुने और तीन गुने रुपए लिए हैं. इस बीच उन्होंने जानकारी दी कि अब प्रदेश सरकार जिला अस्पतालों में सीटी स्कैन मशीन लगाने जा रही है.

बिना मास्क नजर आई मंत्री उषा ठाकुर, सवाल पूछने पर बोली- यज्ञ करती हूं, उससे बढ़ती है इम्युनिटी

खंडवा दौरे पर पहुंची प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर कई कार्यक्रम के दौरान बिना मास्क लगाए नजर आई. पत्रकारों ने जब मास्क नहीं लगाने का कारण पूछा तो मंत्री जी यह कहती हुई नजर आई कि मैं दिन में दो बार यज्ञ करती हूं और यज्ञ से रोग प्रतिरोध क्षमता बढ़ती है.

'संकल्प' में फंसे कमलनाथ! दिल्ली में दरबार या एमपी की सरकार?

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की चर्चाएं है, इस बीच कमलनाथ का संकल्प आड़े आ रहा है. कमलनाथ ने 2023 में एमपी में कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया है लेकिन राष्ट्रीय नेतृत्व उनके संगठन की जिम्मेदारी सौंपना चाहता है.

Vibha Patel Exclusive Interview: महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष बनूं या न बनूं पर कार्यकर्ता के तौर पर हमेशा काम करूंगी

मध्य प्रदेश में महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान बनी हुई है. इस बीच दिग्विजय सिंह खेमे से विभा पटेल भी मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं. मप्र महिला कांग्रेस की संभावित दावेदार और भोपाल की पूर्व महापौर विभा पटेल (Vibha Patel Exclusive Interview) ने ईटीवी भारत से बातचीत की.

महिंद्रा फाइनेंस में फर्जी NOC बनाकर बेच रहे थे वाहन, 5 के खिलाफ मामला दर्ज

महिन्द्रा फाइनेंस के कर्ताधर्ताओं ने 11 वाहन फर्जी एनओसी बनाकर बेच दिए हैं. इस मामले में फिलहाल पुलिस, 4 वाहन बरामद कर चुकी है. फिलहाल, पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बेरोजगारी का दर्द: तीन साल से भर्ती नहीं निकली, उम्र निकल रही है, फिर कोरोना आ गया...इसलिए जान दे रहा हूं

नरसिंहगढ़ तहसील के रहने वाले युवक ने पिथमपुर में आत्महत्या कर ली. युवक ने मरने से पहले पत्र और वीडियो के जरिए अपनी दांसता सुनाई. युवक आर्मी के लिए 3 साल से तैयारी कर रहा था. कोरोना काल में भर्ती नहीं होने के कारण युवक ने आत्महत्या कर ली. युवक ने मुख्यमंत्री के नाम चिट्ठी लिखकर आत्महत्या की.

ओबीसी को 27 % आरक्षण: SC जाएगी राज्य सरकार, याचिकाकर्ताओं ने भी फाइल की कैविएट और रिव्यू पिटीशन

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने ओबीसी को 14 फीसदी आरक्षण के फैसले को बरकरार रखा है. प्रदेश सरकार हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की मंशा जता रही है. इसे देखते हुए ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण का विरोध कर रहे याचिकाकर्ताओं ने भी एससी में कैविएट और रिव्यू पिटीशन फाइल कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details