मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

By

Published : Dec 31, 2020, 8:59 AM IST

कांग्रेस को किसान की बात करने का कोई अधिकार नहीं: कृषि मंत्री

कृषि मंत्री कमल पटेल बुधवार को ब्यावरा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 55 साल तक गांधी जी के नाम पर सिर्फ राज किया लेकिन विकास नहीं कर पाई. कांग्रेस को किसान की बात करने का कोई अधिकार नहीं.

राजधानी के रैन बसेरों में मिलेगा 5 रुपए में भोजन

भोपाल कलेक्टर और निगम कमिश्नर ने राजधानी के रैन बसेरा और सुलभ जन सुविधा केंद्र का औचक निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए हैं. ताकि यात्रियों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े.

नीमच: हाईटेक तकनीक ने बदली परंपरागत खेती, मुनाफे का सौदा

नीमच जिले के ग्राम भाटखेड़ी में एक किसान ने नवाचार किया है, जो मुनाफे का सौदा साबित हो रहा है. किसान कमलाशंकर विश्वकर्मा ने बांस के खेत और फलोद्यान में औषधीय फसल लगाई है. इस नवाचार को देखने के लिए किसान दूर-दूर से भाटखेड़ी पहुंच रहे है.

महिलाओं और किशोरियों को दिया गया सैनिटरी नैपकिन बनाने का प्रशिक्षण

उदिता योजना के तहत रायसेन जिले की महिलाओं और किशोरियों को रियुसेबल कपड़े के सैनिटरी नैपकिन बनाने का प्रशिक्षण ऑनलाइन दिया गया. जिसमें माहवारी के दौरान नैपकिन की तरह सूती कपड़ा या नैपकिन इस्तेमाल की बात कही गई है.

नए साल में छिंदवाड़ा के यात्रियों को मिलेगा रेलवे का तोहफा

छिंडवाड़ा में यात्रियों को जल्द नैरोगेज लाइन से छुटकारा मिल जाएगा. साल 2021 में नैरोगेज को ही ब्रॉडगेज लाइन में बदला जा रहा है.

खरगोन को मिला एक्सीलेंस इन डिजिटल गवर्नेंस डिस्ट्रिक्ट प्लेटिनम अवार्ड

कलेक्टर अनुग्रह पी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक्सीलेंस इन डिजिटल गवर्नेंस डिस्ट्रिक्ट प्लेटिनम अवार्ड से सम्मानित किया है. यह सम्मान ई-गवर्नेंस के लिए बनाए गए वेब पोर्टल के संबंध में दिया गया है. इस दौरान जिला विज्ञान व सूचना अधिकारी राजेंद्र पाटीदार भी मौजूद रहे.

#NEET में फेल होने के डर से नाबालिग छात्र ने लगाई फांसी

ग्वालियर में नीट में पास नहीं होने के डर से डिप्रेशन का शिकार हुए एक नाबालिग ने आत्महत्या कर ली, मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें, उसने अपनी आत्महत्या का कारण लिखा है.

'किसी भी मुख्यमंत्री के पास अपराधियों को जमीन में गाड़ने का अधिकार नहीं'

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज के बयान पर पलटवार किया है. दिग्विजय सिंह ने सीएम के अपराधियों के जमीन में गाड़ने वाले बयान को असंवैधानिक बताया है.

प्रदेश के बड़े शहरों में न्यू ईयर सेलिब्रेशन गाइडलाइन जारी

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं. जानिए अपने शहर में आप किस तरीके से मना सकते हैं न्यू ईयर...

Flashback: सीएम शिवराज के लिए कैसा रहा साल 2020 ?

सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए वैसे तो साल 2020 काफी लकी रहा. वे चौथी बार मुख्यमंत्री बने. लेकिन इस साल शिवराज के सामने कुछ चुनौतियां भी रहीं. जिनका उन्होंने डटकर सामना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details