मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 18, 2020, 6:52 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

डबरा विधानसभा में सुरश राजे के समर्थन में सभा करते हुए कमलनाथ ने मध्यप्रदेश शासन की मंत्री इमरती देवी को आइटम कह दिया.

सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्हें राजनीति में नहीं बल्कि फिल्म जगत में होना चाहिए.

मध्य प्रदेश में होने वाली 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव होने हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ब्यावरा विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार नारायण सिंह पवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह की तुलना महाभारत के शकुनी से कर दी, और कहा कि शकुनी की तरह दिग्विजय भी कांग्रेस का विनाश करके ही मानेंगे.

खंडवा जिले में बीजेपी के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा के एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई, जब सिंधिया को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने तत्काल मंच पर आकर किसान को मौन श्रद्धांजलि दी.

उज्जैन शराब कांड में कार्रवाई के बाद गृह विभाग ने 3 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह को हटाए जाने के बाद सत्येंद्र कुमार शुक्ला को उज्जैन का एसपी बनाया गया है.

मध्यप्रदेश उपचुनाव में किसान और किसानी सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा माना जा रहा है. जिसे लेकर एमपी की दोनों हीं प्रमुख पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं. एक दूसरे पर किसानों को नजरअंदाज करने के आरोपों की इस सियासत को लेकर पढ़ें पूरी खबर

उज्जैन शराब कांड में चार पुलिसकर्मियों के बाद अब एसपी, सीएसपी और एएसपी पर भी गाज गिरी है. सीएम शिवराज ने सभी को हटाने के आदेश दिए हैं.

28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसपर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था, जिसपर कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने पलटवार किया है. नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची पर सवाल खड़े करने वाले मंत्री विश्वास सारंग खुद ही बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब है.

कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अब कम उम्र के बच्चों में भी साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे हैं. बच्चों की आंखों का लाल होना, शरीर में लाल चकत्ते पड़ जाना, इस तरह के साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं.

प्रदेश के खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह पर पन्ना राज परिवार की महरानी जितेश्वरी जू देवी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होने डिफेंस की जमीन पर अवैध का आरोप लगाया. इतना ही नहीं शिवराज के मंत्री के खिलाफ नामांकन रद्द करने की मांग को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग का दरवाजा भी खटखटाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details