मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 6, 2021, 3:00 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

top ten news
टॉप टेन न्यूज

भोपाल समेत 9 जिलों में रेड अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन चौकस

प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

एमपी में तबादलों पर रोक, CM शिवराज बोले- बाढ़ में मरने वालों के परिजनों को मिलेंगे चार-चार लाख रुपये, 11 विभागों की टास्क फोर्स होगी गठित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कैबिनेट बैठक से पहले जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ग्रस्त इलाकों के कामों को लेकर टास्क फोर्स गठित करने को कहा.

जोश-जोश में चली जाती जान, नदी पार करने गया युवक पानी के तेज बहाव में बहा, देखें VIDEO

विदिशा में पिछले चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण जिले के नदी नाले उफान पर हैं. शुक्रवार को ग्राम पठारी खुरई रोड स्थित दलपत घाट पर बने बीना नदी के पुल को पार करते समय एक युवक पानी की तेज बहाव में बह गया. वहां मौजूद लोग उसका वीडियो बना रहे थे.

नोटों की बारिश के लिए वो उतारते थे बाघ की खाल, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में चल रहा था खौफनाक खेल!

अधिक धन कमाने के लालच में ग्रामीण द्वारा लगातार जानवरों के शिकार के मामला सामने आते रहते हैं. ताजा मामला करते हैं. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के बफर जोन का है, जहां करंट लगाकर बाघ का शिकार करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन आरोपियों का कहना है कि बाघ के नाखून और कई अवशेषों से पूजा पाठ करने पर धन की वर्षा होती है.

जिंदा जले तीन लोग, शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग, 1 की हालत गंभीर

जबलपुर में देर रात एक मकान में आग लगने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि स्थानीय लोगों ने दो लोगों को बचा लिया . घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बाढ़ में निकले आंसू, आंखों के सामने बिखर गया आशियाना, दाने-दाने को मोहताज बाढ़ पीडित, देखें वीडियो

सिंध की तबाही पिछले 3 दिन से जारी है. यहां सेना और NDRF की मदद से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को लगातार निकला जा रहा है. सिंध के किनारे बसे गांव तो पूरी तरह तबाह हो गए हैं. प्रभावित ग्रामीणों की मुश्किलें दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं.

बाढ़ से बर्बाद गृहस्थी! दो वक्त की रोटी के पड़े लाले, सरकार से मदद की आस

ग्वालियर जिले के भितरवार में बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों का हाल जानने ईटीवी भारत उनके बीच पहुंचा, जहां पीड़ितों ने बताया कि उनकी गृहस्थी पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है, जानवरों का पता नहीं कहां चले गए हैं, अब तो बस सरकार से ही मदद की आस है क्योंकि अब तो दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़ गए हैं.

जवाब दो सरकार! कमलनाथ की 62 चिट्ठियां में से सीएम शिवराज ने सिर्फ 12 के दिए जवाब, सबसे ज्यादा पत्र कोरोना को लेकर भेजे

सीएम शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ अब तक 62 पत्र लिख चुके हैं. जिनमें से अभी तक 12 चिट्ठियों के ही जवाब मिले हैं. वहीं सबसे ज्यादा 15 पत्र कोरोना की दूसरी लहर को लेकर लिखे गए.

MP में देवदूत बने जवान, दिन रात चल रहा बचाव कार्य, 11 हजार से ज्यादा लोगों को बचाया

मध्य प्रदेश में बाढ़ग्रस्त इलाकों में युद्ध स्तर पर बचाव कार्य जारी है. प्रदेश के शिवपुरी, दतिया, श्योपुर, भिंड और मुरैना सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित हुआ है. यहां बाढ़ में फंसे 11 हजार से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है.

अब MP में अपराधियों का खेल खत्म ! योगी की राह पर शिवराज, गैंगस्टर एक्ट में जल्द होगा संशोधन

मध्य प्रदेश को अपराध मुक्त करने की दिशा में प्रदेश के सीएम शिवराज एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रहा है. ऐसे में अब यूपी की तरह एमपी में भी ऑर्गनाइज्ड क्राइम रोकने के लिए गैंगस्टर (गुंडा) एक्ट में सख्त प्रावधान लागू करने की तैयारी हो रही है. शिवराज सरकार ने इस एक्ट में प्रावधान का ड्राफ्ट बनाने की कमान गृह और विधि विभाग के अधिकारियों को दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details