मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 1 बजे तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Oct 24, 2022, 12:58 PM IST

Madhya Pradesh News
मध्यप्रदेश न्यूज

Chhatarpur News: पति ने की आधी उम्र की लड़की से शादी, घर पहुंची तो बच्चों सहित मार कर भगाया, दीवाली पर दिये जलाने के लिए तेल भी नहीं

खजुराहो के पास बमीठा में एक आदमी ने अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़कर आधी उम्र की दूसरी लड़की से शादी कर ली. वहीं महिला का नाम भी गांव से कट गया है और उसके घर राशन की पर्ची आना भी बंद हो गई है. घर पहुंची पत्नी और बच्चों को पति ने मारपीट कर भगा दिया.

बालाघाट में तेंदुए का शिकार, शिकारियों ने करंट बिछाकर ली जान

बालाघाट। बालाघाट में वन्य प्राणी तेंदुए के शिकार का मामला सामने आया है. दक्षिण सामान्य वन परिक्षेत्र किरनापुर के अंतर्गत आने वाले वन ग्राम बेलगांव के बीट क्रमांक 228 में तेंदुए का शव वनविभाग की टीम ने बरामद किया है.

Bhind : चार दिन से गायब छात्रा का खेतों में मिला शव, परिजनों ने चक्काजाम कर घंटों मचाया हंगामा

भिंड जिले के ऊमरी क्षेत्र से लापता एक नाबलिग बच्ची का शव मिला है. बताया जा रहा है कि बच्ची 19 अक्टूबर से लापता थी. इस मामले में बच्ची के साथ रेप की आशंका भी जतायी जा रही है. पुलिस अब पीएम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की बात कह रही है.

सागर में महालक्ष्मी का ऐतिहासिक मंदिर, जहां भगवान जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र के साथ विराजी हैं महालक्ष्मी

सागर में कई ऐतिहासिक मराठा कालीन मंदिर स्थित है. ऐसा ही मंदिर सागर के ऐतिहासिक किले के नजदीक परकोटा इलाके में स्थित है. जहां 300साल पुरानी मूर्ति स्थापित है. इस मंदिर में मां लक्ष्मी भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा के साथ विराजी हैं. मंदिर में दशहरा धनतेरस और दीपावली के दिन विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया जाता है, जिसमें काफी संख्या में भक्त पहुंचते हैं.

हर्षोल्लास से मनाया जा रहा रोशनी का पर्व, राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

देशभर में दीपावली की धूम है. हर तरफ सजावट है. लोगों के घरों में आज शाम की दीपावली के लिए खास तैयारियां हो रही हैं. बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है.

MP Assembly elections 2023: हिंदी में एमबीबीएस की पढ़ाई पर सियासत, कांग्रेस ने टाइमिंग पर उठाया सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा भोपाल में जिस दिन एमबीबीएस की तीन हिंदी की पाठ्यपुस्तकों का विमोचन किया, उसी दिन से मध्य प्रदेश में इस पर बहस शुरू हो गई है. कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए हिंदी और अंग्रेजी के बीच टकराव पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि हिंदी माध्यम में इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रम बंद किये जा चुके हैं.

Ujjain Mahakaleshwar Temple: भस्मारती में मनाया गया दीपावली का पर्व, महिलाओं ने महाकाल का अदुभुत श्रृंगार, 56 भोग हुआ अर्पित

सोमवार को दीपावली के पर्व पर बाबा महाकाल को अद्भुत श्रृंगार किया गया. महाकाल की भस्मारती में भांग, अबीर और चन्दन से श्रंगार कर बाबा महाकाल को तैयार किया. आज के दिन पंडित-पुजारियों के परिवार की महिलाओं ने महाकाल का श्रृंगार किया. श्रृंगार इतना अद्भुत था कि श्रद्धालु आनंदित हो गए.

Diwali 2022: आज देशभर में मनाई जा रही दीपावली, जानें शुभ मुहूर्त, मां लक्ष्मी की पूजा-विधी

दिवाली हिंदूओं का सबसे खास त्योहार माना जाता है. इस बार दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर यानि आज मनाई जा रही है. हर साल दिवाली कार्तिक मास की अमावस्या के दिन मनाई जाती है. जानिए क्या है दीपावली का शुभ मुहूर्त और कैसे करें मां लक्ष्मी और प्रथम पूज्य गणेश की पूजा.

Prem Rashifal 24 October 2022: इन राशियों की लाइफ में होगी प्यार की दस्तक, लव-लाइफ होगी खुशनुमा

Prem Rashifal 24 October 2022 राशियों के आधार पर ही इंसान अपने प्यार और रिश्तों के भविष्य का आंकलन करता है. ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से जानिए आज किन राशि वालों की लव लाइफ में रोमांस आएगा और किन राशि के जातकों की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे. आइए जानते हैं आज का प्रेम राशिफल.

Mahakal Lok Corruption लोकायुक्त का 15 अधिकारियों को नोटिस, कमलनाथ ने उठाई उच्च स्तरीय जांच की मांग

उज्जैन के महाकाल लोक का लोकार्पण जितने भव्य ढंग से हुआ था कि उसकी नयनाभिराम झांकी लोगों की आंखों से अभी ओझल नहीं हो पाई है. इसके महज एक सप्ताह बाद ही उसके निर्माण से जुड़े मामले में भ्रष्टाचार का जिन्न बाहर निकल आया है. निश्चित रूप से इस भ्रष्टाचार के जिन्न का अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी असर देखने को मिलेगा. कांग्रेस विधायक महेश परमार की शिकायत पर लोकायुक्त ने 15 अधिकारियों से इस पर जवाब तलब कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details