मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 11, 2021, 1:01 PM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

MP में कोहरे का कहर, विजिबिलिटी 200 से 500 मीटर तक

प्रदेश भर में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है, जहां विजिबिलिटी 200 से 500 मीटर तक पहुंच गई है. खास तौर पर इंदौर और भोपाल संभाग के जिलों में कोहरा छाया रहा.

रेंज ऑफिस का घेराव करने पहुंची महिलाओं ने वन कर्मियों को पीटा

सिवनी में धूमा रेंज ऑफिस का घेराव करने पहुंची महिलाओं ने वन कर्मियों के साथ मारपीट की है. महिलाओं ने वन कर्मियों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है.

तालाब में डूबने से तीन मासूम भाई-बहनों की मौत

छतरपुर जिला के गांव उर्दमऊ गांव में रविवार को तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई.

जिप्सी के सामने आया टाइगर, सैलानियों ने कैमरे में किया कैद

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में देश-विदेश से सैलानी यहां घूमने आते हैं, जहां जानवरों की झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. जब सैलानी जंगल सफारी कर रहे थे, तभी एक टाइगर पर्यटकों की जिप्सी के सामने आ गया. उनके आगे चलने लगा, जिसे सैलानियों द्वारा अपने कैमरे में कैद कर लिया गया. वहीं कुछ दिनों पहले ही टाइगर के पानी में तैरते हुए बाहर निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना रेंज का था.

एक विवाह ऐसा भी,भगवान इंद्र को खुश करने के लिए हुई अनोखी शादी

एमपी जितना अजब है, यहां के रीति रिवाज उतने ही गजब है. वैसे तो मध्यप्रदेश में भगवान इंद्र देव को खुश करने के लिए कई तरह के अनुष्ठान किए जाते है. लेकिन निवाड़ी में इंद्रदेव को मनाने के लिए एक अनोखा अनुष्ठान कराया गया है. जिसे सुनाकर हर कोई चकित रह गया. जिले के पुछीकरगुवा गांव में लोगों ने गांव की खुशहाली के लिये हिंदू रीति-रिवाज से कुत्ता गोलू और कुत्तिय की शादी बड़े ही धूमधाम से कराई है.

नीतियों में हुए बदलाव के बाद MP में उद्योग लगाने में होगी सहूलियत:ओमप्रकाश सकलेचा

उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज के कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहना है कि इंदौर में करीब 100 एकड़ में 7 नए क्लस्टर शुरू किए जाएंगे.

सीधी में गैंगरेप: घटना पर बोले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

गैंगरेप की घटना ने एक बार फिर मानवता को शर्मसार किया है. मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक महिला के साथ तीन युवकों ने पहले सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे का सरिया डाल दिया.

घर बैठे बनाएं चंबल अंचल का शाही गजक, जानें विधि

मकर संक्रांति के पावन त्योहार के मौके पर ETV BHARAT की खास सिरीज में देखिए ग्वालियर चंबल का शाही गजक बनाने की रेसिपी.

हैदराबाद से बाइक चोरी कर भाग रहे आरोपी को जबलपुर पुलिस ने पकड़ा

जबलपुर पुलिस ने हैदराबाद से बाइक चुराकर भाग रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह हैदराबाद के होटल में काम करते थे और बाइक चोरी कर नेपाल भाग रहे थे.

जबलपुर के मटर की होगी ग्लोबल ब्रांडिंग

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी पहल एक जिला-एक उत्पाद योजना के तहत कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने चिन्हित कर जिले में मटर उत्पादन के वर्तमान रकवे में वृद्धि, अच्छे किस्म के बीजों की बोनी व मटर के प्रसंस्करण पर विशेष ध्यान दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details