मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 12, 2020, 12:56 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

Design photo
डिजाइन फोटो

हमीदिया अस्पताल के कोविड वार्ड में बिजली गुल होने का मामला: इंजीनियर निलंबित, सीएम ने दिए जांच के आदेश

भोपाल के हमीदिया अस्पताल के कोविड ब्लॉक की बिजली गुल होने के मामले में कार्रवाई करते हुए पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है. वहीं डीन डॉ अरुणा कुमार और अधीक्षक डॉक्टर आईडी चौरसिया को नोटिस जारी किया गया है.

हनी ट्रैप मामला: आरोपी पक्ष ने मांगे सबूत, HC ने दिया स्टे

हनी ट्रैप मामले में एसआईटी ने कई सबूत जिला कोर्ट में पेश किए थे, जिसके संबंध में आरोपी पक्ष के वकीलों ने सभी दस्तावेजों को पढ़ने की मांग की थी, लेकिन हाई कोर्ट ने फिलहाल पूर केस में स्टे लगा दिया है.

संत अतुलेश आनंद का विवादित बयान, ममता बनर्जी को बताया सूर्पनखा और दैत्य

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महासचिव पर हुए हमले के बाद हिंदू समाज के संत अतुलेश आनंद ने विवादित बयान देते हुए, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सूर्पनखा और दैत्य बताया है.

राजस्थान: रतलाम से पाली लौट रही दूल्हा-दूल्हन की कार कंटेनर में घुसी, दो लोगों की मौत, पांच घायल

चित्तौड़गढ़ से होकर गुजर रही भीलवाड़ा सिक्स लेन हाईवे पर शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में दो लोगों की मौत और दूल्हा-दुल्हन सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

6 दिनों के छिंदवाड़ा दौरे पर कमलनाथ और नकुलनाथ, ये रहेगा मीटिंग का समय

कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ 12 दिसंबर से 6 दिनों के दौरे पर छिंदवाड़ा में रहेंगे. इस दौरान वह 12 से 17 दिसंबर तक जिले की सातों विधानसभाओं में आयोजित 8 संगठनात्मक बैठकों में शामिल होंगे.
'उड़ती आंटी' के खुले कई राज, ड्रग्स के साथ देह व्यापार!

हाईप्रोफाइल ड्रग्स मामले में पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरोह की सरगना 'आंटी' से लगातार पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान खुलास हुआ है कि रशियन गिरोह के माध्यम से महिला देह व्यापार का काम भी संचालित करती थी.

गुजरात के 'थाई ग्वावा' ने अन्य प्रजातियों को छोड़ा पीछे, मधुमेह रोगियों के लिए मुफीद है ये अमरूद

गुजरात से आए 'थाई ग्वावा' ने अन्य प्रजाति के अमरूदों को पीछे छोड़ दिया है, जिसे लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है.

शर्मनाक! भूमाफियाओं ने बुजुर्ग को पीटा, तमाशा देखती रही पुलिस, आरोपियों का दिया साथ

कटनी के एनकेजे थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ लोग बुजुर्ग को पीट रहे हैं और पुलिस भी उनका साथ दे रही है.

भोपाल के फीवर क्लीनिक के हाल, कहीं बिजली नहीं तो कहीं डॉक्टर नदारद

प्रदेश में सरकार ने जोरों शोरों पर फीवर क्लिनिक्स के ढांचे को तो बना दिया, पर यहां पर भी कई तरह की अव्यवस्थाएं आए दिन देखने को मिलती है. शहर की कई ऐसी फीवर क्लिनिक है जो केवल लैब टेक्नीशियन के भरोसे संचालित हो रही है. तो कुछ ऐसी है, जहां बिजली तक की व्यवस्था नहीं है.

सर्जरी राइट्स पर एलोपैथी व आयुर्वेदिक डॉक्टर्स में टकराव, दोनों पक्ष दे रहे तर्क

देश भर में डॉक्टरों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नेतृत्व में एक दिवसीय हड़ताल की. इस दौरान अस्पतालों में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर तमाम सेवाएं बंद रहीं. इसका असर जबलपुर में भी देखने को मिला. हड़ताल आयुर्वेद से पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टर्स को सर्जरी राइट्स देने के विरोध में थी. इस दौरान दोनों तरफ के डॉक्टर्स अपने-अपने तर्क देने नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details