मध्य प्रदेश

madhya pradesh

7 जुलाईः आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 7, 2021, 6:09 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
news today

आज Modi Cabinet 2021 का होगा विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होगा. नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार शाम साढ़े 5 से साढ़े 6 के बीच होगा. कैबिनेट विस्तार से पहले मोदी सरकार ने मंगलवार को नया मंत्रालय भी बनाया है. सुत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल के इस विस्तार में 17 से 22 मंत्री शपथ ले सकते है.

सीएम शिवराज का जबलपुर दौरा आज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम चौहान इंजीनियरिंग छात्रों से बातचीत करेंगे. साथ ही मेडिकल के छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे.

असम के सात जिलों में आज से लगेगा कर्फ्यू

असम में आज से कोरोना कर्फ्यू

बुधवार से असम के सात जिलों में कर्फ्यू लगाया जाएगा. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री केशब महंत ने कहा कि सरकार ने गोलपारा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, विश्वनाथ और मोरीगांव में पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है. कुछ प्रतिबंधों के बावजूद इन जिलों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मंत्री केशब महंत ने कहा कि इन जिलों को कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत लाया गया है.

आज अनाथ बच्चियों की शादी करवाएंगी सांसद साध्वी प्रज्ञा

सांसद साध्वी प्रज्ञा

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आज दोपहर दो अनाथ बच्चियों की शादी कराएंगी. सांसद के बंगले पर ही शादी समारोह का आयोजन होगा.

नए आईटी नियमों पर आज हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय

नए आईटी नियमों पर रोक लगाने वाली याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

आज इंदौर दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री नरोत्तम

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा का आज इंदौर का दौरा करेंगे. नरोत्तम मिश्रा इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

दिग्विजय सिंह का सीहोर दौरा आज

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

आज पूर्व मुख्यमंत्री राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का सीहोर का दौरा करेंगे. इस दौरान दिग्विजय जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होकर कोरोना का काल में मृत कार्यकर्ताओं के घर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. उसके बाद दिग्विजय भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

Nurses Strike: 50 प्रतिशत नर्सें काम पर लौटीं, आज HC में होगी सुनवाई

Nurses Strike

जबलपुर हाई कोर्ट में नर्सों के खिलाफ याचिका लगाई गई है. जिसपर आज सुनवाई होगी. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस वीके शुक्ला की युगलपीठ ने नर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष का पक्ष जानने के लिए उन्हें नोटिस जारी कर सुनवाई में वर्चुअल रूप से उपस्थित होने के आदेश दिए हैं.

आज से मध्य प्रदेश में फिर से सक्रीय हो सकता है मानसून

मध्य प्रदेश में मानसून

7 जुलाई के बाद मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, ग्वालियर और उज्जैन समेत कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही जबलपुर और सागर संभाग के जिलों में तेज हवा चलने के आसार है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी का जन्मदिन आज

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज जन्मदिन है. 7 जुलाई 1981 को धोनी का जन्म हुआ था. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने कई खिताब अपने नाम किए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details