मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

Today top story
आज की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 6, 2021, 7:15 AM IST

Updated : Jul 6, 2021, 7:45 AM IST

भोपाल में आज सीएम की कैबिनेट बैठक

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल में आज सीएम की कैबिनेट बैठक है. बैठक में कृषि ऋण वसूली से जुड़े कई बड़े फैसले लिए जा सके हैं. उम्मीद है कि इस बैठक में किसानों को ऋण वसूली में राहत मिल सकती है. साथ ही अवैध काॅलोनी को वैध करने पर सरकार फैसला लेगी.

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज रहें उज्जैन और इंदौर दौर पर रहेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर हैं. सिंधिया 6 जुलाई को उज्जैन और इंदौर में रहेंगे. इस दौरान सांसद कई स्थानीय कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. इसके बाद 7 जुलाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर से वापस दिल्ली लौटेंगे.


मप्र विद्युत नियामक आयोग में किसानों की आपत्ति पर जनसुनवाई आज

मप्र विद्युत नियामक

मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग में किसानों ने आपत्ति दर्ज की है. इसकी जनसुनवाई 6 जुलाई यानी आज जबलपुर में होगी. 6 जुलाई को प्रातः 10 बजे तरंग ऑडोटोरियम रामपुर जबलपुर में विद्युत नियामक आयोग द्वारा जन सुनवाई रखी गई है, जिसमें किसानों की ओर से उनका पक्ष दृढ़ता से रखा जाएगा.

कैबिनेट विस्तार को लेकर आज पीएम की अहम बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी

कैबिनेट विस्तार से पहले पीएम मोदी के घर पर मंगलवार शाम को बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे.

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती

श्यामा प्रसाद मुखर्जी

6 जुलाई को जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 120वीं जयंती है. बीजेपी शासित राज्यों में इस मौके पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. हाल ही में 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि थी. इस दिन बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजधानी में 5 लाख पेड़ लगाने का अभियान शुरू किया था.

आज है रणवीर सिंह का जन्मदिन

रणवीर सिंह

गली बॉय, बाजीराव मस्तानी, पदमावत जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके एक्टर रणवीर सिंह का 6 जुलाई को जन्मदिन है. 6 जुलाई 1985 को रणवीर सिंह का जन्म मुंबई में हुआ था. आने वाले दिनों में रणवीर रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सर्कस में नजर आएंगे.


आज भारत में लॉन्च होगा Samsung Galaxy F22

Samsung Galaxy F22

Samsung Galaxy F22 को भारत में 6 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इसकी जानकारी फ्लिपकार्ट के जरिए दी थी. भारत में ये स्मार्टफोन 90Hz HD+ डिस्प्ले और 48MP क्वॉड कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च होगा.

Last Updated : Jul 6, 2021, 7:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details