मध्य प्रदेश

madhya pradesh

5 जुलाईः आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 5, 2021, 5:30 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

सिंधिया के मालवा दौरे का दूसरा दिन आज

ज्योतिरादित्य सिंधिया

मालवा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया. सिंधिया के मालवा के दौरे का आज दूसरा दिन है. कई स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. 5 जुलाई को रतलाम, धार, इंदौर में कार्यक्रम में शामिल होंगे.

आज चिराग पासवान LJP पर कब्जे की लड़ाई का करेंगे शंखनाद

चिराग पासवान

आज यानि 5 जुलाई से चिराग पासवान LJP पर कब्जे की लड़ाई का शंखनाद करेंगे. वो अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान की जयंती पर इसकी शुरूआत करने जा रहे हैं.

आज खत्म हो सकती है नर्सों की हड़ताल

नर्सों की हड़ताल

आज Nurses Association और सरकार के बीच बैठक होगी. मध्य प्रदेश में नर्सेस की हड़ताल 5 जुलाई तक खत्म हो सकती है. आज सरकार और नर्सेस एसोसिएशन के बीच बैठक होने वाली है. जिसमें उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार कुछ मांगों मान लेगी.

दिल्ली में आज से बगैर दर्शक खुल सकेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम

आज से दिल्ली में खुलेंगे स्पोर्ट कॉम्पलेक्स

कोरोना महामारी नियंत्रण में आने के बाद धीरे धीरे लोगों को छूट मिलने का सिलसिला जारी है. अनलॉक के छठवें चरण के तहत दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा निर्देश के तहत आगामी 12 जुलाई तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद ही रखा गया है. हालांकि आज से खेल के मैदान, स्टेडियम खोलने की आजादी दी है, लेकिन इसमें शर्त यही रखी है कि बिना दर्शक ये स्टेडियम संचालित किए जा सकते हैं.

आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बड़वानी का करेंगे दौरा

दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का आज बड़वानी दौरा करेंगे. इस दौरान दिग्विजय सिंह कई स्थानीय कार्यक्रमों मे शामिल होंगे. दोपहर 1.30 बजे धार जिले के लिए रवाना होंगे.

आज से उत्तर प्रदेश में खुलेंगे सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम

सिनेमा हॉल

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से बंद चल रहे सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम सोमवार यानी आज से खोल दिए जाएंगे. वहीं, स्वीमिंग पूल और शिक्षण कार्य के लिए स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. इस दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा.

आज से पटरी पर दौड़ेगी गोंडवाना, पातालकोट, ताज और अमृतसर एक्सप्रेस

भारतीय रेलवे

नई दिल्ली से ग्वालियर चलने वाली ताज एक्सप्रेस 15 माह से रद्द चल रही थी. यह ट्रेन 5 जुलाई से फिर से पटरी पर दौड़ेगी. इसी के साथ गोंडवाना एक्सप्रेस, पातालकोट और अमृतसर एक्सप्रेस भी आज से चलेंगी.

नर्सो की हड़ताल को लेकर हाई कोर्ट में आज जवाब पेश करेगी सरकार

जबलपुर हाई कोर्ट

30 जून से शुरू हुई नर्सों की हड़ताल को लेकर हाई कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था. हाई कोर्ट ने सरकार से पुछा था कि सरकार इस हड़ताल को रोकने के लिए क्या कर रही है. इस संबंध में सरकार आज हाई कोर्ट के सामने अपना जवाब पेश करेगी.

आज वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए प्रदेश में चलेगा विशेष अभियान

वैक्सीनेशन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए आज विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान में दूसरा डोज लगाया जाएगा.

आज से मध्य प्रदेश में शुरू होगी खेल गतिविधियां

खेल गतिविधियां

5 जुलाई से मध्यप्रदेश में खेलों की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी. खेल अकादमी में खिलाड़ियों का प्रवेश कोरोना के दौरान बंद था. लेकिन आज से कुछ नियम और गाइडलाइन के तहत चुनिंदा खिलाड़ियों को ही प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details