मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 4, 2021, 6:14 AM IST

Updated : Jul 4, 2021, 7:08 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
news today

उत्तराखंड में आज पुष्कर सिंह धामी लेंगे सीएम पद की शपथ

पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) होंगे. देहरादून में शनिवार को हुई बीजेपी की विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया. पुष्कर सिंह धामी आज (रविवार) सीएम पद की शपथ लेंगे.

आज बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 7 जिलों का करेंगे दौरा

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 जुलाई से 7 जुलाई तक प्रदेश के मालवा क्षेत्र के 7 जिलों का दौरा करेंगे. सिंधिया दिल्ली से उदयपुर होते हुए नीमच, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, उज्जैन और देवास जाएंगे. इस दौरान सिंधिया विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों, आयोजनों में सम्मिलित होंगे.

स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि आज

स्वामी विवेकानंद

स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी 1863 को कोलकाता में हुआ था. 1884 में उनके पिता विश्वनाथ दत्त की मृत्यु हो गई. संगीत, साहित्य और दर्शन में विवेकानंद को विशेष रुचि थी. तैराकी, घुड़सवारी और कुश्ती उनका शौक था. स्वामी विवेकानंद का मात्र 39 वर्ष की उम्र में 4 जुलाई 1902 को उनका निधन हो गया था. आज स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि है.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज आएगी भोपाल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रविवार 4 जुलाई को भोपाल आएगी. राज्यपाल इसी दिन झांसी में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी शामिल होंगी. राज्यपाल सुबह लखनऊ से वायुयान से दतिया पहुंचेंगी. इसके बाद कार से झांसी जाएगी. झांसी में समरधा डैम के निकट वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगी. झांसी से दतिया होते हुए अपरान्ह वायुयान से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगी.

CLAT Exam: एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का आज अंतिम दिन

CLAT

कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने CLAT 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड लिस्ट जारी की है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवार चाहें तो अपने एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन भी कर सकते हैं. करेक्शन के लिए लिए आखिरी तारीख 4 जुलाई, 2021 निर्धारित की गई है.

आज न्यायमूर्ति अशोक भूषण होंगे रिटायर्ड

न्यायमूर्ति अशोक भूषण

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ती अशोक भूषण आज रिटायर्ड होंगे.

आज दिग्विजय सिंह का झाबुआ दौरे का आखरी दिन

दिग्विजय सिंह

शनिवार को झाबुआ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कोरोना काल में मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी. दिग्विजय सिंह रविवार सुबह मोर डुडीया ग्राम का दौरा कर दिवंगत जोबट विधायक कलावती भूरिया के परिजनों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे अलीराजपुर दौरे पर रहेंगे.

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव आज उज्जैन पहुंचेंगे

शिक्षा मंत्री मोहन यादव

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव 4 जुलाई को उज्जैन पहुंचेंगे. मोहन यादव इस दौरान केंद्रीय जेल भेरूगढ़ का निरीक्षण करेंगे.

मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस आज से चलेगी

भारतीय रेलवे

मुंबई सेंट्रल से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस शनिवार यानी आज से पटरी पर लौट जाएगी. भारतीय रेलवे ने हाल ही में घोषणा की थी कि यात्रियों की यात्रा की जरूरतों और सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन सेवा बहाल की जा रही है.

जल समस्या पर आज 'पानी पंचायत' करेंगे मनोज तिवारी

मनोज तिवारी

भाजपा नेता मनोज तिवारी रविवार को पानी पंचायत करेंगे. इस पंचायत के दौरान मनोज तिवारी लोगों की पानी संबंधित समस्या सुनेंगे.

Last Updated : Jul 4, 2021, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details