मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

TOP 10@ 9PM: एक क्लिक पर जानें अब तक की एमपी की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें एमपी की अभी तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : May 23, 2020, 9:00 PM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

शाही इमाम का एलान- देशभर में 25 मई को मनाई जाएगी ईद

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने एलान किया है कि देशभर में ईद उल फित्र 25 मई को मनाई जाएगी.

मध्यप्रदेश में अब तक 6371 कोरोना संक्रमित, 281 की मौत

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है, आज पूरे प्रदेश में 201 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 6371 हो गई है. वहीं आज प्रदेश में 9 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का अंकाड़ा 281 तक पहुंच गया है, अभी तक प्रदेश में 3267 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

MP: विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, 200 कार्यकर्ताओं ने थामा बीजेपी का दामन

विधानसभा उपचुुनाव को लेकर सूबे में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश की राजनीति में कई तरह रंग देखने मिल रहे हैं. इंदौर के बाद आज रायसेन से करीब कांग्रेस के 200 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी के नेतृत्तव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली है.

कोरोना से जंग जीतने के बाद प्रसूता ने स्वस्थ जुड़वा बच्चे को दिया जन्म

मिनी मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है, अकेले इंदौर में ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा करीब तीन हजार पहुंचने वाला है, इंदौर से लगातार मरीजों के रिकवर होने का भी सिलसिला जारी है, कुछ इसी तरह इंदौर के एमटीएच अस्पताल से प्रसव के लिए भर्ती प्रसूता को दोहरी खुशी मिली है, जहां प्रसूता ने स्वस्थ जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है, जबकि महिला कोरोना पॉजिटिव थी, जिसे ठीक होने के बाद एक हफ्ते पहले ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी और दोनों नवजातों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

LIVE VIDEO: शराबी की पुलिस ने की बेदम पिटाई, दो को लाइन अटैच किया

छिंदवाड़ा के पिपलानारायणवार पुलिस चौकी में एक शराबी को बेरहमी से पीटते हुए 2 पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो सामने आने बाद पुलिस के इस असंवेदनशील रवैये को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने शराबी की पिटाई करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है

आज फिर केरल के छात्रों को लेकर भोपाल से रवाना हुई बस, जीतू ने CM योगी को दी नसीहत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निर्देश पर भोपाल में फंसे केरल के छात्रों को लेकर आज फिर एक बस केरल रवाना हुई है. शुक्रवार को भी केरल के 30 से अधिक छात्रों को लेकर एक बस रवाना हुई थी. भोपाल में पढ़ने वाले केरल के इन छात्रों ने राहुल गांधी के ऑफिस से संपर्क किया था और राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को इन छात्रों को भेजने की व्यवस्था करने के लिए कहा था.

प्रदेश में फिर से शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां, राज्य शासन ने जारी किए निर्देश

प्रदेश सरकार लॉक डाउन की वजह से बिगड़ी आर्थिक अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने में जुट गई है, यही वजह है कि अब सरकार का पूरा ध्यान उद्योग जगत पर टिका हुआ है. प्रदेश में एक बार फिर से उद्योगों का कामकाज प्रारंभ हो सकें, इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है. इस दौरान उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से भी लगातार सरकार की बातचीत जारी है. साथ ही सरकार की ओर से भी उद्योगों को मदद दी जा रही है. इस दौरान उद्योगों को कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

सिंधिया से नाराजगी कैसी, उन्हें तो पार्टी के फैसले पर शामिल किया गया: कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने प्रेमचंद गुड्डू के फैलसे की वजह पार्टी में उनकी उपेक्षा को बताया था. इस राजनीतिक घटनाक्रम और सिंधिया से नाराजगी को लेकर ईटीवी भारत से खास बातचीत में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी की सहमति के बाद शामिल किया गया है और उनका कांग्रेस छोड़ने का कारण कांग्रेस में हुआ उनका अपमान है, उन्हें बीजेपी में लेने का फैसला पूरी पार्टी का और इसमें उनके विरोध का कोई सवाल नहीं उठता.

उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी बीजेपी, ईटीवी भारत से बोले कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उनका कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों के किसान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की कार्यप्रणाली से खुश हैं और उनके प्रति सभी की विश्वसनीयता है. पिछली कमलनाथ सरकार ने अपने वादों को पूरा नहीं किया और प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है. इसलिए उपचुनाव में बीजेपी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

उपचुनाव में जीत के लिए चंबल 'सियासत' वे पर फर्राटे भर रही बीजेपी-कांग्रेस

विधानसभा उप चुनाव की आहट के साथ ही विकास कार्यों के पिटारे से लुभावना जिन्न बाहर आने को बेताब दिख रहा है, बस लॉकडाउन की वजह से थोड़ असमंजस में है, लेकिन गवालिर चंबल अंचल की सियासत को पटरी पर लाने के लिए बीजेपी कांग्रेस दोनों ही चंबल एक्सप्रेस-वे पर फर्राटे भर रही हैं, भले ही ये एक्सप्रेस-वे जमीन पर नहीं दिखाई पड़ता, लेकिन सियासत को पटरी पर लाने के लिए चंबल सियासत-वे बेहद कारगर साबित हो रही है. ग्वालियर-चंबल अंचल की 14 विधानसभा सीटों सहित कुल 24 सीटों पर उपचुनाव होना है, जिस पर जीत दर्ज कर बीजेपी अपनी सरकार को और मजबूत करने में जुटी है, जबकि विपक्ष जीत दर्ज कर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का ख्वाब देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details