मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP TOP 10 @ 9 AM: एक क्लिक पर जानें अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 2, 2020, 9:02 AM IST

एक क्लिक पर जानें MP की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

Design photo
डिजाइन फोटो

लंबे समय से टल रहा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार आज होने जा रहा है. आज सुबह 11 बजे राजभवन में कार्यवाहक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विधायकों को मंत्रिपद के लिए पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार के कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

मध्य प्रदेश में आज बहुप्रतिक्षित मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. बताया जा रहा है कि, शिवराज मंत्रिमंडल के लगभग 23 नाम तय किए गए हैं, जिसमें सिंधिया समर्थकों का दबदबा देखने को मिलेगा. जबकि इस बार सीएम शिवराज के कुछ करीबी विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल की संभावित सूची दिल्ली से तैयार होकर आई है.

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा 'किल कोरोना' अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान कर उनका इलाज शुरू किया जाएगा, जिससे कि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. सर्वे दल घर-घर जाकर संदिग्ध मरीजों की पहचान करेगा. जिससे कि समय रहते उनका इलाज किया जा सके.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे. मंदिर में उन्होंने पूजा पाठ किया. कैलाश विजयवर्गीय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और शिवराज कैबिनेट विस्तार समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा की.

राजधानी में कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसारता जा रहा है. एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए पूरे प्रदेश में ‘किल कोरोना अभियान’ की शुरुआत की गई है. इस अभियान के पहले ही दिन राजधानी भोपाल में 54 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुरैना में भी रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. आज फिर 56 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिससे जिले में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 533 हो गया है.

जिले में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों में भाजपा जिलाध्यक्ष योगेश पाल का नाम भी शामिल है. बताया जाता है कि, उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर इलाज के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं.

ग्वालियर हाईकोर्ट ने आरोपियों को जमानत देने के लिए एक अनोखी शर्त रखी है. जिसमें आरोपियों को मुरार जिला अस्पताल के रैन बसेरा में एक एलईडी टीव्ही लगवाने का निर्देश दिए हैं. लेकिन इसमें कोर्ट ने एक शर्त रख दी है. जिसके तहत रैन बसेरे में लगने वाली टीव्ही मेड इन चाइना नहीं होनी चाहिए.

सांसद जनार्दन मिश्रा ने आज सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए पत्रकारों को सेल्फी स्टिक दी है, लेकिन अब इस पर बवाल मचता नजर आ रहा है. इस सेल्फी स्टिक पर मेड इन चाइना लिखा हुआ है. इस पर सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि, मामले को बड़ा बनाने की जरूरत नहीं है. उन्हें लगा कि मीडियाकर्मियों की मदद करनी चाहिए, लिहाजा उन्होंने ये कदम उठाया.

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रोफेसर संजय द्विवेदी को दिल्ली आईआईएमसी का महानिदेशक बनाया गया है. पिछले एक माह से कयास लगाए जा रहे थे कि प्रोफेसर संजय द्विवेदी आईआईएमसी जा सकते हैं, हालांकि केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी ने आज प्रोफेसर संजय द्विवेदी को दिल्ली आईआईएमसी का महानिदेशक नियुक्त कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details