मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी की 10 बड़ी खबरें, जानें एक क्लिक पर

एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश की अभी तक की बड़ी खबरों के बारे में, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 1, 2020, 9:01 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

आनंदीबेन पटेल आज लेंगी राज्यपाल पद की शपथ, लालजी टंडन की तबीयत खराब होने पर मिला अतिरिक्त प्रभार

उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल आज मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ लेंगी. प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल आनंदीबेन को शपथ दिलाएंगे. बता दें कि, मध्यप्रदेश के राज्यपाल की लालजी टंडन की तबीयत बिगड़ने पर आनंदीबेन को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

आज से पूरे प्रदेश में 'किल कोरोना अभियान' की होगी शुरुआत, सीएम ने की सहयोग की अपील

आज से पूरे प्रदेश में किल कोरोना अभियान की शुरूआत हो रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से सहयोग की अपील की है.प्रदेश में 'किल कोरोना अभियान' के तहत 11 हजार 458 टीमें डोर टू डोर सर्वे करेंगी.

भोपाल मेट्रो को एयरपोर्ट तक लाने की तैयारी, संभागायुक्त ने की अधिकारियों से चर्चा

भोपाल मेट्रो को एयरपोर्ट तक लाने की तैयारी, मुंबई-दुबई तक फ्लाइट को लेकर संभागायुक्त ने की अधिकारियों से चर्चा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे 'किल कोरोना अभियान' का शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक जुलाई को अपेक्स बैंक के समन्वय भवन में सुबह 11 बजे 'किल कोरोना अभियान' का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहेंगे.

विधानसभा की मर्यादा का हुआ उल्लंघन, संविधान पर खड़ा हुआ प्रश्नचिन्हः एनपी प्रजापति

विधानसभा के पूर्व स्पीकर एनपी प्रजापति ने बीजेपी पर मर्यादा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. कमलनाथ सरकार के दौरान विधानसभा के फ्लोर टेस्ट के निर्णय पर उन्होंने कहा कि इस घटना से संविधान पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हुआ है.

एमपी में 13593 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा पहुंचा 572

मध्यप्रदेश में मंगलवार को 233 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 13593 हो गई है. मंगलवार को कोरोना संक्रमित 8 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 572 हो गया है, 196 संक्रमित मरीज मंगलवार को ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 10395 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 2626 मरीज एक्टिव हैं.

एमपी में फिर टला मंत्रिमंडल विस्तार, बीजेपी कार्यालय में बैठकों का दौर जारी

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगातार नई-नई तारीखें सामने आ रही हैं, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार फिलहाल कुछ दिन और टल सकता है. ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 10 समर्थकों को मंत्री बनाने की मांग पर अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे, जिसके चलते मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार लगातार टलता जा रहा है.

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस

कोरोना वायरस के कारण देश ही नहीं पूरी दुनिया प्रभावित है. बड़ी संख्या में लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहे है और इसके बचाव के लिए चिकित्सक दिन रात मेहनत कर रहे है. उनके इस प्रयास के लिए आभार प्रकट करते हुए हर साल 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है.

सोशल मीडिया ने बिछड़े मां-बेटे को सालों बाद फिर से मिलाया

ग्वालियर में सोशल मीडिया के एक पोस्ट ने तीन पहले अपनी मां से बिछड़े एक बेटे को फिर से मिला दिया.

यूक्रेन से भारत लौटे 144 यात्री, 29 इंदौर के निवासी

युक्रेन से एयर इंडिया एक विमान से 144 यात्री इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे हैं. वंदे भारत मिशन के तहत विभिन्न देशों से अब लगातार भारतीय नागरिकों को भारत लाया जा रहा है. यूक्रेन से इंदौर पहुंचे 144 यात्रियों में से 29 इंदौर के थे जबकि शेष अन्य राज्यों से थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details