मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP TOP 10@ 9AM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 28, 2020, 8:58 AM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अभी तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल लौटने के बाद कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक की है. इस दौरान सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भोपाल के अलावा प्रदेशभर में 'किल कोरोना अभियान' के तहत डोर टू डोर सर्वे पर विशेष ध्यान दिया जाए.

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रालय जाकर वनाधिकार पट्टों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कलेक्टर और डीएफओ को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गरीब और आदिवासी अधिकारों से वंचित न होने पायें. इसके अलावा उन्होंने बहुत जल्द आदिवासी पंचायत आयोजित करने की बात कही.

दिल्ली से मुंबई तक 8 लेन एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है. जिसमें झाबुआ जिले के 21 गांव के आदिवासी किसानों की जमीन अधिग्रहित की जा रही है. जहां किसानों की जमीन शासकीय रकबे में दर्ज नहीं होने के कारण उन्हें मुआवजा मिलना मुश्किल हो रहा है.

पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों के हित के लिए शुरू किए मनरेगा कार्यों पर सवाल खड़े किए हैं. गोविंद सिंह का कहना है कि मनरेगा की आड़ में प्रदेश की शिवराज सरकार मजदूरों की बजाय अपने संभावित प्रत्याशियों और पार्टी को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है.

कैलाश विजयवर्गीय का एक बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को पत्ते खेलते वक्त पुलिस उठाकर ले जाती थी. तो वह दो-दो बजे रात तक पुलिस को फोन कर उन्हें छुड़ाने का काम करते थे. विजयवर्गीय ने यह बयान मंदसौर जिले के सीतामऊ में दिया है.

24 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में ओबीसी आरक्षण एक अहम मुद्दा बनता जा रहा है. दरअसल कांग्रेस सामाजिक संगठनों के जरिए उपचुनाव वाले क्षेत्रों में मुहिम चला रही है. इधर बीजेपी का कहना है कि, 'कांग्रेस ने हमेशा से जाति को जाति से लड़ाने का काम किया है. बीजेपी ने हमेशा सबका साथ सबका विकास का काम किया है'.

देश धीरे-धीरे भले ही अनलॉक हो रहा है. लेकिन अदालतों में अभी भी लॉकडाउन लागू है. इस दौरान जबलपुर हाईकोर्ट से लेकर मध्य प्रदेश में निचली अदालतों में कुछ जरूरी मामलों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की गई. इस कारण अदालतों में लंबित मुकदमे काफी बढ़ गए हैं.

उज्जैन के महिदपुर में राहत राशि को लेकर कांग्रेस नेता और नायब तहसीलदार के बीच तीखी बहस हो गई. दरअसल क्षेत्र में ओलावृष्टि की राहत राशि को लेकर कांग्रेस के प्रदेश सचिव दिनेश बोस और नायब तहसीलदार जितेंद्र चौरसिया के बीच विवाद हो गया.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री पर लगाए आरोपों पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने कहा है कि, 'भाजपा वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिये हमेशा से ही झूठ का सहारा लेती है. बीजेपी झूठे मामलों को उठाकर जनता को गुमराह व भ्रमित करने का काम शुरू से ही करती आई है'.

चीन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ को घेरने के लिए बीजेपी रविवार को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी. छिंदवाड़ा में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से फव्वारा चौक तक रैली निकालने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details