मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 22, 2020, 11:00 AM IST

Updated : Jul 22, 2020, 11:08 AM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

भोपाल में लंबे समय से फरार चल रहे हत्यारोपी और रातीबड़ पुलिस के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लग गई, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हीरे जैसी चमकी मजदूर की किस्मत, खुदाई में मिला करीब 50 लाख का हीरा

पन्ना जिले के रानीपुरा क्षेत्र में हीरा खदान में काम करने वाले युवक को 10.69 कैरेट का हीरा मिला है. हीरे की कीमत 50 लाख रूपए से ज्यादा बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान आनंदीलाल कुशवाहा निजी क्षेत्र की खदान में खुदाई कर रहा था, इस दौरान उसे ये हीरा मिला है.

61 राज्यसभा सदस्यों का शपथ ग्रहण थोड़ी देर में

राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिबू सोरेन, दिग्विजय समेत 61 से ज्यादा नेता आज सदन के चैम्बर में शपथ लेंगे.

जानें, मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में आज क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत

पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आए दिन बदलाव करती रहती हैं. आज राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमतों में 41 पैसे की कमी हुई है. आज पेट्रोल की कीमत 88.03 रुपए प्रति लीटर है, वहीं डीजल के दामों में भी कमी की गई है. डीजल आज 80.90 रुपए प्रति लीटर है. वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर और ग्वालियर शहर में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है.

सद्दाम ने पेश की मिसाल, कोरोना काल में 2 दर्जन से अधिक लोगों का किया अंतिम संस्कार

बदलते इस दौरान में लोग जहां सिर्फ अपना सोच रहे हैं, वहीं कोरोना वायरस ने लोगों को अपनों से भी दूर कर दिया है. हर एंगल से झटका देने के वाले कोरोना वायरस ने इतना मजबूर कर दिया कि लोग अपनों का अंतिम संस्कार करने से भी डर रहे हैं. इसी बीच भोपाल से एक ऐसी भी तस्वीर सामने आई है, जिसने धर्म और जाति से ऊपर उठकर इंसानियत का फर्ज अदा किया.

पुलिस की कार्यप्रणाली-प्राथमिकताओं पर चंबल IG मनोज शर्मा ने ETV भारत से की बात

चंबल संभाग में कानून व्यवस्था और पुलिसिंग को लेकर चंबल संभाग IG मनोज शर्मा ने ETV भारत से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि गुना जिले में दलित किसान पर हुई घटना से सबक लेते हुए आगे की कार्यप्रणाली पर काम किया जा रहा है. ऐसी घटनाएं दोबारा न हो, इसका खास तौर पर ध्यान रखा जा रहा है. वहीं कोरोना महामारी से बचाव के लिए दिन-रात तैनात पुलिसकर्मियों को मोटिवेट भी किया जा रहा है.

सरकार अतिथि विद्वानों के प्रति संवेदनशील , जहां जरूरत पड़ेगी वहां लिया जाएगा कामः मोहन यादव

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि कॉलेज में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वानों का सरकार ध्यान रख रही है. जहां उनकी जरूरत होती है वहां उनसे काम लिया जा रहा है.

कोरोना मरीज बढ़ा रहे एक दूसरे का हौसला, अस्पताल की छत पर डांस का VIDEO VIRAL

भोपाल के चिरायु अस्पताल की छत पर कोरोना संक्रमण मरीजों के डांस करने का वीडियो वायरल हो रहा है. सभी मरीज डांस कर एक दूसरे की हौसला अफजाई कर रहे हैं. हालांकि इस वीडियो में कुछ मरीज फेस मास्क नहीं पहने हैं जो खतरनाक भी हो सकता है.

ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण दिलाने सही तरीके से पैरवी नहीं कर रही शिवराज सरकारः कमलेश्वर पटेल

प्रदेश में ओबीसी के 27 फीसदी आरक्षण पर बयानबाजी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार कोर्ट में ओबीसी की पैरवी ठीक से नहीं कर रही है. पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि कांग्रेस कोर्ट में ओबीसी का पक्ष मजबूती के साथ रखेगी.

VIDEO: पीपीई किट पहनकर पकड़ा सांप, आइसोलेशन सेंटर मची अफरा-तफरी

शाजापुर के शुजालपुर में बने आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों उस समय घबरा गए जब सेंटर में सांप दिखा. सूचना मिलने के बाद सर्पमित्र ने सुरक्षा के लिहाज से पीपीई किट पहनकर सांप का रेस्क्यू किया.

Last Updated : Jul 22, 2020, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details