मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक में जानें एमपी की अभी तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 20, 2020, 11:01 AM IST

Updated : Jul 20, 2020, 11:08 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

रविवार की रात केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के चचेरे भाई को आज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल गब्बर सिंह तोमर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

राजधानी के रेलवे स्टेशन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब दिल्ली की ओर जा रही एक ट्रेन पर चढ़ रहे युवक का पांव फिसल गया. जिसके चलते वो चलते ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया. जिसके बाद वहां ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक बाल गोपाल शुक्ला ने अपनी सूझ बूझ से उस युवक की जान बचाई. यह पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

श्रावण के तीसरे सोमवार पर महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल की भस्म आरती की गई. सोमवती अमावस्या भी आज ही है, जिसके चलते महाकाल मंदिर में विशेष पूजा-आरती की गई.

मध्य प्रदेश में हो रही राजनीतिक उठापटक के बीच मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का बयान सामने आया है. मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि, 'कांग्रेस के जो विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, अब कांग्रेस में भविष्य नहीं बचा है, इसलिए कांग्रेस में भगदड़ मची है.'

फॉरेस्ट ऑफिसर से तंग आकर एक आदिवासी सरपंच की मौत हो गई. जिसके बाद रहली विधानसभा क्षेत्र के ढाना गांव में लोगों ने का शव रखकर चक्काजाम कर दिया. मृतक ग्राम पंचायत दिदोनियां की सरपंच पति मनीराम आदिवासी है. जिसका कल देर रात ह्रदयाघात से निधन हो गया था.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ग्वालियर जाएंगे, मुख्यमंत्री सुबह 9.50 पर विशेष विमान से ग्वालियर के राजमाता विजय राजे सिंधिया विमानतल महाराजपुर पहुंचेंगे. जहां से वे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर जाएंगे और उनके छोटे भाई के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे, जिसके बाद वह 11 बजे विशेष विमान से भोपाल वापस लौटेंगे और कामकाज की समीक्षा बैठक करेंगे.

पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी कर रही हैं. आज राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. आज पेट्रोल की कीमत 88.30 रुपए प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दामों में 49 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. डीजल आज 80.54 रुपए प्रति लीटर है. वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर और ग्वालियर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है.

पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह लगातार गोपाल भार्गव का अपमान कर रहे हैं, वरिष्ठता के आधार पर सरकार में दूसरी वरीयता मिलनी चाहिए थी, लेकिन उन्हें तीसरे वरीयता पर भेज दिया गया.

विधानसभा उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश की राजनीति में सियासी भूचाल मचा हुआ है. मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के बयान पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी दुर्योधन की तरह अहंकार से भरी हुई पार्टी है, बीजेपी में दुर्योधन, शकुनी और दुशासन सभी हैं.

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 कांग्रेस विधायकों को अपने पाले में लाकर बीजेपी प्रदेश की सत्ता पर काबिज हो गई है, लेकिन अब उपचुनाव में जीत और सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस 3 शुरू किया है. इसके तहत कांग्रेस विधायकों को बीजेपी में लाया जा रहा है. दो विधायक बीजेपी में आ चुके हैं और बताया जा रहा है कि कुछ कांग्रेसी विधायक और पार्टी का दामन थामेंगे.

Last Updated : Jul 20, 2020, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details