मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें MP की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 11, 2020, 10:54 AM IST

एक क्लिक पर जानें MP की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

top ten news
टॉप टेन न्यूज

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर शिवराज सिंह चौहान के मंत्री तुलसीराम सिलावट और इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की जुबान फिसल गई है. जिसको लेकर कांग्रेस, बीजेपी पर निशाना साध रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रीवा सोलर प्रोजेक्ट के उद्धाटन को लेकर किए गए ट्वीट पर कांग्रेस नेताओं ने रीट्वीट कर निशाना साधा है.

एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसान कर्ज माफी को लेकर लगातार कांग्रेस और कमलनाथ को घेर रहे हैं और सवाल खड़े कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ से पूर्व नेता प्रतिपक्ष और मंत्री गोपाल भार्गव चुनावी सभाओं में किसानों से कर्ज माफी का वादा कर रहे हैं. इसको लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने निशाना साधा है.

प्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं, राज्य में जहां कोरोना काल के दौरान वर्चुअल रैलियों का दौर जारी है, ऐसे में अब बीजेपी एक्चुअल रैली की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपचुनाव वाले क्षेत्रों में दौरे की भी प्लानिंग की जा रही है.

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के करीब आठ दिन बाद भी अब तक मंत्रियों के विभाग तय नहीं हुए हैं. जिसको लेकर जहां लगातार विपक्ष निशाना साध रहा है, वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का भी कहना है कि, पार्टी के अंदर सब ठीक-ठाक नहीं होने का संदेश जा रहा है.

मध्यप्रदेश में होने वाले 24 विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने अभियान को और तेज कर दिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान उन क्षेत्रों में लगातार ध्यान दे रहे हैं, जहां पर कुछ समय बाद उपचुनाव होना है. आज मुरैना में शाम 4:00 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान पथ व्यवसायियों से सीधा संवाद करेंगे. सीएम का यह संवाद कार्यक्रम सभी 378 नगरीय निकायों में लाइव दिखाने की व्यवस्था भी की गई है. इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया पर भी इस संवाद का प्रसारण किया जाएगा.

दमोह जिले के सर्रा रेंज के रेंजर और जबेरा से बीजेपी विधायक बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है. जिसमें दोनों के बीच जमकर बहस हो रही है.

रीवा के अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने विकास दुबे मामले में यूपी सरकार पर सवाल खड़े करते हुए अपने ही व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाए थे, जिसके बाद बवाल मच गया. और थाना प्रभारी ने तुरंत ही अपना व्हाट्सएप स्टेटस डिलीट कर दिया. हालांकि इस पूरे मामले पर कुछ भी कहने से पुलिस प्रशासन बच रहा है.

शहर में संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के द्वारा भले ही तरह-तरह के नवाचार कर रहा हो. लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 1 जुलाई से 10 जुलाई के बीच हर दिन भोपाल में 50 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को भी शहर में 72 नए मरीज मिले हैं. भोपाल में अब तक कोरोना से 118 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details