मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

TOP 10 @ 11 AM: एक क्लिक पर जानें एमपी की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश की अभी तक की बड़ी खबरों के बारे में, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:54 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल आज मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ लेंगी. प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल आनंदीबेन को शपथ दिलाएंगे. बता दें कि, मध्यप्रदेश के राज्यपाल की लालजी टंडन की तबीयत बिगड़ने पर आनंदीबेन को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

प्रदेश भर में 15 दिवसीय 'किल कोरोना' अभियान चलाया जाएगा. इसकी शुरूआत आज से होगी, यह अभियान 15 जुलाई तक चलेगा, प्रदेश के सभी जिलों में वायरस पर नियंत्रण और स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में सरकार और समाज दोनों साथ-साथ काम करेंगे.

विश्व हिंदू परिषद व गौ रक्षा सेवा समिति के नेता रवि विश्वकर्मा की हत्या के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह होशंगाबाद के पिपरिया में विहिप नेता के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी विधायक और होशंगाबाद पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि बुधवार को मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कल के बाद एक-दो दिन में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. माना जा रहा है कि अब 2 जुलाई को मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर षड्यंत्र पूर्वक सरकार गिराने का आरोप लगाया है, साथ ही कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए झूठी घोषणाएं और प्रचार-प्रसार करने वाली सरकार बताया है.

भोपाल से दिल्ली तक नई उड़ानें शुरू होने का यात्रियों को 1 महीने तक और इंतजार करना होगा. इंडिगो ने अपना नया शेड्यूल जारी किया है जिसमें अब 1 अगस्त से नई उड़ानें शुरू होंगी.

कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज सरकार के आते ही रेत माफिया सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध खनन नहीं होना चाहिए.

राजधानी में मेट्रो का काम एक बार फिर से शुरू हो गया है, अब इस मेट्रो को भोपाल एयरपोर्ट तक ले जाने की तैयारी की जा रही है, तो वहीं मुंबई और दुबई तक की फ्लाइट को भी फिर से शुरू करने की तैयारी प्रशासन की ओर से शुरु हो गई है. संभाग आयुक्त की अध्यक्षता में राजा भोज विमानतल पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई है इस बैठक के दौरान इस बात की सहमति बनी है कि, सरकार को फिर से एक नया प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा, जिसमें भोपाल मेट्रो को एयरपोर्ट तक लाने की बात कही जाएगी.

देशभर में जहां एक तरफ कोरोना का कहर जारी है. तो वहीं दूसरी तरह मध्यप्रदेश की सियासत भी इन दिनों गरमाई हुई है. केंद्र से लेकर राज्य तक का सियासी बयानबाजी का दौर चल रहा है. इधर मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर विधानसभा का उपचुनाव होना है, इसको लेकर भी प्रदेश की दो प्रमुख पार्टी बीजेपी-कांग्रेस ने कमर कस ली है. इन सब के बीच मंगलवार को राहुल गांधी के ट्वीट पर सोशल मीडिया में ट्वीट वॉर शुरू हो गया है.

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने अपने 100 दिन पूरे कर लिए हैं, मगर आलम ये है कि शिवराज अपनी टीम यानी कि मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पा रहे हैं. इसको लेकर ज्योतिषाचार्य प्रहलाद पंडा का कहना है कि ग्रह नक्षत्रों की गणना के अनुसार यदि देवशयनी ग्यारस के पहले शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार होता है तो यह तय है कि स्थिर रहने वाली सरकार होगी, लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details