मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 15, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें MP की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

Design photo
डिजाइन फोटो

नीमच जिले के सहकारी बैंक में दिनदहाड़े एक 12 साल का बच्चा दस लाख रुपए लेकर फरारा हो गया है. चोरी की पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के विवादित बयान पर पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है या उनका दिमागी संतुलन कमजोर हो गया है, या फिर चीन के चांदी के सिक्कों की खनक ने उन्हें अंधा कर दिया है.

मध्य प्रदेश में 20 जुलाई से शुरु हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ही नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाएंगे. इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष चंद्र प्रकाश शेखर ने दी है. उन्होंने बताया कि, कमलनाथ ही नेता प्रतिपक्ष होंगे. उनके नाम पर सर्वसम्मति से मुहर लगी है.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व विधायकों पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जो भी काम विधायकों ने बताए हैं, वो सभी काम स्वीकृत हुए हैं. उसकी लिस्ट भी उनके पास है.

जबलपुर में भी लगातार कोरोना संक्रमण का असर देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन खुलने के बाद से जबलपुर में लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है, आलम ये है कि महज एक सप्ताह में ही जबलपुर में 150 से ज्यादा मरीज मिले हैं, ऐसे में इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों को जिला प्रशासन होम क्वारेंटाइन करने की तैयारी में जुट गया है. जबलपुर संभाग में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या देखते हुए होम क्वारेंटाइन को बेहतर करने के लिए कमिश्नर महेश चंद्र चौधरी ने जोर दिया है.

झाबुआ के बाद अब पेटलावद अनुभाग से हटाए गए SDM डॉ. अभय सिंह खराड़ी को लेकर विधायक कांतिलाल भूरिया ने बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर पर निशाना साधा है. विधायक भूरिया ने कहा कि दो नंबर का काम करने वाले बीजेपी सांसद के मन का काम नहीं करने पर पेटलावद SDM को झाबुआ कार्यालय अटैच कराया गया है. बीजेपी वाले ईमानदार और अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की कद्र नहीं करते और उन्हें सत्ता का रौब दिखाकर हटा दिया जाता है.

कोरोना महामारी के बीच लगातार पेट्रोल- डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव आ रहा है, आज राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमतों में 1 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यानी आज पेट्रोल की कीमत 88.08 रुपए प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दामों में भी फर्क आया है, डीजल आज 80.25 रुपए प्रति लीटर है. वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है.

जिले में अच्छी बारिश और कोरोना वायरस जैसी तमाम आपदाओं से बचाव के लिए सिद्धानाथ महादेव मंदिर में महादेव का रूद्रपाठ कर उनका अभिषेक किया गया. पंडितों का मानना है कि रूद्रपाठ से भगवान भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न होते हैं और सबकी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इस दौरन लोक कल्याण की कामना करते हुए सिद्धनाथ महादेव का अभिषेक करने के साथ ही श्रंगार किया गया और आरती के बाद प्रसाद बांटा गया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के देवास जिले की हाटपिपल्या और आगर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर हमला बोला.

जनपद पंचायत गुनौर अंतर्गत ग्राम पंचायत भिटारी गांव के भटमनिया हार में एक गरीब किसान और उसके परिवार की बेहद अमानवीय तस्वीर सामने आई है. कोरोना संक्रमण के चलते देश मे लॉकडाउन के बाद बाहर गए मजदूर सब अपने घर वापिस आ गए और घर में कुछ ना कुछ काम करने लगे हैं, लेकिन भिटारी गांव के गरीब किसान परिवार दो सगे भाई अपने खेत मे बैलों की जगह खुद लगकर खेती कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details