मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP TOP 10 @ 1 PM : एक क्लिक पर जानें अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 28, 2020, 12:59 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अभी तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली दौरे पर रहेंगे, लेकिन इससे पहले भोपाल में प्रदेश कार्यालय से छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं को वर्चुयल रैली के माध्यम से संबोधित करेंगे.

भोपाल में आज 30 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 2 हजार 735 हो गई है. भोपाल में अब तक 94 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 2011 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

मोस्ट वांटेड फरार आरोपी जीतू सोनी को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है. इसकी पुष्टि डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने की है. पिछले दिनों जीतू सोनी के भाई महेंद्र सोनी को पुलिस ने गुजरात से ही गिरफ्तार किया था. भाई महेंद्र सोनी के गिरफ्तार होने के चार दिनों के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने गुजरात से जीतू सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या प्रशासन के लिए परेशानी बनती जा रही है. इसके चलते कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रमुख स्वास्थ्य सचिव फैज अहमद किदवई ने जिले में कोरोना कि वर्तमान स्थिति और उससे निपटने की तैयारी के लिए बैठक ली.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर चीन के पक्ष में किए गए काम को लेकर बीजेपी की ओर से लगाए गए आरोपों पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने पलटवार किया है. पटवारी ने बीजेपी से सवाल किया है कि बीजेपी सरकार में चीन से आयात तीन गुना हो गया है तो ऐसे में चीन का एजेंट कौन हुआ.

वंदे भारत मिशन के तहत लॉकडाउन में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाया जा रहा है. पाकिस्तान में फंसे 329 भारतीय नागरिकों का तीसरा जत्था कल यानी शनिवार को बाघा बार्डर के जरिए वापस भारत लौटा, जिनमें 15 नागरिक मध्यप्रदेश के हैं.

बीजेपी आज मंडल स्तर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन कर रही है और वाणिज्यकर मंत्री रहते हुए चीन को करो में भारी छूट देने का कमलनाथ पर आरोप लगा रही है. इसे लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी चीन और डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों के मुद्दे को भटकाने के लिए कमलनाथ पर निशाना साध रही है.

कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य सरकार ने खेल विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा दिया है. खेल विभाग के 540 संविदा कर्मियों को अब 90 प्रतिशत मानदेय का लाभ मिलेगा. अकादमी के 106 और जिलों के 434 संविदाकर्मी लाभान्वित होंगे. खेल और युवा कल्याण विभाग में कार्यरत 540 तृतीय और चतुर्थ श्रेणी संविदाकर्मियों की 90 फ़ीसदी मानदेय की मांग आज पूर्ण होते ही विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल लौटने के बाद कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक की है. इस दौरान सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भोपाल के अलावा प्रदेशभर में 'किल कोरोना अभियान' के तहत डोर टू डोर सर्वे पर विशेष ध्यान दिया जाए.

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रालय जाकर वनाधिकार पट्टों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कलेक्टर और डीएफओ को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गरीब और आदिवासी अधिकारों से वंचित न होने पायें. इसके अलावा उन्होंने बहुत जल्द आदिवासी पंचायत आयोजित करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details