मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्रिमंडल विस्तार के 6 दिन बाद भी बिना विभाग के मंत्री, आज हो सकता है विभागों का बंटवारा

मंत्रिमंडल विस्तार के 6 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मंत्रियों के विभागों का वंटवारा नहीं हुआ है. मंगलवार को दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था की, अभी एक- दो दिन का वर्क आउट करूंगा, जिसके बाद विभागों का बंटवारा होगा. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आज मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो सकता है.

By

Published : Jul 8, 2020, 9:54 AM IST

File photo
फाइल फोटो

भोपाल। लंबे इंतजार के बाद मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार 2 जुलाई को हुया, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार के 6 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मंत्रियों को विभाग नहीं मिल पाया है. लेकिन सूत्रों की माने तो आज शिवराज कैबिनेट में शामिल मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो सकता है. दो दिन के बाद दिल्ली दौरे से मंगलवार को मध्यप्रदेश लौटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था की, मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर अभी एक-दो दिन का वर्क आउट करुंगा, जिसके बाद विभागों का बंटवारा होगा. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि, आज मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो सकता है.

बता दें कि, मध्य प्रदेश में करीब 100 दिन अकेले सरकार चलाने और काफी माथा पच्ची के बाद 2 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था. जिसमें 28 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ थी. मंत्रिमंडल में 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्रियों शामिल किया गया, इनमें से 9 मंत्री सिंधिया समर्थक हैं. मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद कयास लगाया जा रहा था की, 2 जुलाई की रात को ही मंत्रियों को उनके विभाग मिल सकता है, लेकिन अभी तक मंत्रियों को विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है.

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे को लेकर भी खींचतान जारी है. बताया जा रहा था की, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया में अपने- अपने खेमे के मंत्रियों को वजनदार विभाग दिलाना चाहते हैं, लेकिन सहमति नहीं बन पाई. 5 जुलाई को सीएम शिवराज दिल्ली दौरे पर गए थे. इस दौरान सीएम शिवराज ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details