मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

20 अगस्त की सभी बड़ी खबरों पर एक नजर, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेंगी.

By

Published : Aug 20, 2020, 6:11 AM IST

News today
न्यूज टुडे

पीएम मोदी आज करेंगे 'स्वच्छता सर्वेक्षण-2020' के नतीजों का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'स्वच्छता सर्वेक्षण-2020' के नतीजों का ऐलान करेंगे, इस दौरान पीएम सफाई कर्मियों से रूबरू होंगे. ये स्वच्छता सर्वेक्षण का पांचवा वार्षिक संस्करण है. 28 दिनों में सर्वेक्षण पूरा हुआ है, इसमें कुल 1.87 करोड़ नागरिकों ने भागीदारी की है.

पीएम नरेंद्र मोदी

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष और एलएनटी कंपनी के अधिकारियों के बीच बैठक

राम मंदिर निर्माण कार्य को गति देने के लिए आज राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र और कार्यदायी संस्था एलएनटी कंपनी के अधिकारियों के बीच दिल्ली में एक बैठक होने जा रही है. इस बैठक में राम मंदिर के आर्किटेक्ट चंद्रकांत सोमपुरा भी भाग लेंगे. बैठक में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू करने और मंदिर के लिए बुनियाद स्ट्रक्चर बनाने को लेकर नृपेंद्र मिश्र से अहम चर्चा होगी.

राम मंदिर

पंडित जसराज का अंतिम संस्कार आज

शास्‍त्रीय संगीत के पुरोधा और सुरों के रसराज कहे जाने वाले पंडित जसराज का पार्थ‍िव शरीर अमेरिका के न्‍यू जर्सी से मुंबई लाया गया है. आज वो पंचतत्‍व में व‍िलीन हो जाएंगे.

पंडित जसराज का अंतिम संस्कार आज

आज लालू के समधी चंद्रिका राय JDU में हो सकते हैं शामिल

बिहार चुनाव से पहले RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय आज JDU में शामिल हो सकते हैं. रिश्ते खराब होने के बाद फरवरी में उन्होंने RJD छोड़ दी थी. RJD छोड़ विधायक फराज फातमी और जयवर्धन यादव भी आज JDU का दामन थाम सकते हैं.

चंद्रिका राय

देश का पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक'

दिल्ली में देश का पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक' आज से होगा शुरू, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्घाटन करेंगे, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में बनाया गया है, ये क्लीनिक कोरोना को मात देने के बाद अगर मरीज को किसी तरह की समस्या आ रही है, तो वो इस क्लीनिक पर आ सकता है. मरीज को यहां काउंसलिंग, योग और फिजियोथैरेपी की भी व्यवस्था की गई है.

पोस्ट कोविड क्लीनिक

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती आज

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती आज, छत्तीसगढ़ सरकार किसानों, तेंदूपत्ता संग्राहकों और गोबर विक्रेताओं के खाते में 1737.5 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेगी. कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती आज

आज से मध्य प्रदेश में पूरी क्षमता से चल सकेंगी यात्री बसें

शासन के निर्देश के मुताबिक आज से प्रदेश में सभी यात्री बसों को पूरी क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी, लेकिन मास्क लगाना अनिवार्य होगा. साथ ही बस संचालकों को तमाम सावधानियों का ध्यान रखना होगा.

प्रदेश में पूरी क्षमता से चल सकेंगी यात्री बसें

सभी शासकीय कार्यालयों में आज मनाया जाएगा सद्भावना दिवस

भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के निर्देशानुसार राज्य शासन द्वारा 20 अगस्त 2020 को 'सद्भावना दिवस' के रूप में मनाया जाएगा. अधिकारियों और कर्मचारियों को आज सुबह 11 बजे सद्भावना की शपथ दिलाई जाएगी.

सद्भावना दिवस

आज से शुरू होगा उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र

आज से शुरू होगा उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र. कोरोना संक्रमण की वजह से नई प्रक्रिया के तहत एक सीट छोड़कर बैठेंगे विधानसभा सदस्य. तीन दिन तक चलेगा सत्र. सभी विधायकों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा
.

ABOUT THE AUTHOR

...view details