मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

19 अगस्त की सभी बड़ी खबरों पर एक नजर, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेगी.

By

Published : Aug 19, 2020, 6:12 AM IST

Updated : Aug 19, 2020, 7:02 AM IST

News today
न्यूज टुडे

पूर्व राष्ट्रपति डॉ शंकर दयाल शर्मा की जयंती आज, मध्यप्रदेश से है गहरा नाता

आज पूर्व राष्ट्रपति डॉ शंकरदयाल शर्मा की जयंती है. वे भारत के 9वें राष्ट्रपति थे. उनका जन्म 19 अगस्त 1918 को भोपाल में हुआ था. डॉ शर्मा एक महान पत्रकार भी थे, जिन्होंने साहित्य, इतिहास आदि अनेकों विषय में लिखा था, साथ ही स्वतंत्रता की लड़ाई में भी सक्रीय रहे थे.

पूर्व राष्ट्रपति डॉ शंकर दयाल शर्मा

पूर्वी मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश की संभावना

आज कोंकण गोवा, गुजरात और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. इन भागों में कहीं-कहीं मूसलाधार वर्षा हो सकती है.

भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली के विहिप कार्यालय में राम मंदिर को लेकर आज होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और विहिप नेता चंपत राय श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर आज शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस विहिप मुख्यालय, संकट मोचन आश्रम, सेक्टर -6 आरके पुरम, नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी.

राम मंदिर

नौसेना का तीन दिवसीय कमांडर्स सम्मेलन आज से शुरू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ तनाव के बीच आज से दिल्ली में भारतीय नौसेना का तीन दिवसीय कमांडर्स सम्मेलन शुरू होगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस सम्मेलन की शुरुआत करेंगे. सम्मेलन में सीडीएस जनरल विपिन रावत भी मौजूद रहेंगे. इस सम्मेलन में सेना के बाकी दो अंगों के साथ तालमेल मजबूत करने और नौसेना में संगठनात्मक पुनर्गठन पर चर्चा होगी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट आज दे सकता है फैसला

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट आज दे सकता है फैसला, रिया की याचिका में केस मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई है.अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर की जांच के लिए मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग के संबंध में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. सुप्रीम कोर्ट की बेवसाइट पर अपलोड की गई कॉजलिस्ट के अनुसार इस याचिका पर जस्टिस ऋषिकेश रॉय की पीठ सुनवाई कर फैसला देगी. साथ ही इस केस को सीबीआई को सौंपने पर भी कोर्ट फैसला सुना सकता है.

सुप्रीम कोर्ट

हवाई अड्डों के निजीकरण का प्रस्ताव

नागरिक उड्डयन मंत्रालय आज केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष हवाई अड्डों के निजीकरण के लिए एक प्रस्ताव रखेगा.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

पीएमसी बैंक मामला

पीएमसी बैंक के खाताधारकों को पांच लाख रुपए तक निकासी की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई कर सकता है दिल्ली हाईकोर्ट.

पीएमसी बैंक मामला

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुलाई बैठक

दिल्ली में अनलॉक तीन में सशर्त जिम, होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोलने को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज बुलाई बैठक है.

उपराज्यपाल अनिल बैजल

भारतीय हॉकी टीमें आज से शुरू करेंगी अपनी ट्रेनिंग

भारतीय पुरुष एवं महिला हॉकी टीमें 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद आज से बेंगलुरु स्थित साई सेंटर में अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगी. इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालना किया जाएगा.

भारतीय हॉकी टीमें आज से शुरू करेंगी अपनी ट्रेनिंग
Last Updated : Aug 19, 2020, 7:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details