मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

18 अगस्त की सभी बड़ी खबरों पर एक नजर, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेगी.

By

Published : Aug 18, 2020, 6:09 AM IST

Updated : Aug 18, 2020, 6:31 AM IST

News today
न्यूज टुडे

पीएम केयर्स फंड पर मंगलवार को आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए केंद्र सरकार की ओर से गठित किए गए PM Cares Fund ट्रस्ट की वैधानिकता पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन (CPIL) की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 17 जून को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस याचिका में PM Cares Fund में जमा हुए पैसे को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष NDRF फंड में ट्रांसफर करने की मांग की गई थी.

सुप्रीम कोर्ट

विश्वविद्यलय अनुदान आयोग (UGC) की संशोधित गाइडलाइन्स पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

विश्वविद्यलय अनुदान आयोग (UGC) की संशोधित गाइडलाइन्स और फाइनल ईयर परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट दायर याचिकाओं की सुनवाई आज होगी. इससे पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की सुनवाई को 18 अगस्त के लिए टालने का फैसला लिया था.

यूजीसी

ज्योतिरादित्य सिंधिया का मालवा दौरा

ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार से मालवा के दौरे पर हैं. जहां से उनके खासमखास तुलसीराम सिलावट दल बदलने के बाद अब बीजेपी के संभावित उम्मीदवार हैं. सिंधिया का इंदौर और उज्जैन के एक दिन के तूफानी दौरे में यहां पार्टी के सभी धुरंधर और धाकड़ नेताओं से मिल रहे हैं. सोमवार देर रात कैलाश विजवर्गीय घर डिनर के बाद पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से मिले.आज वे कई दिग्गज नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का मालवा दौरा

कैबिनेट मंत्री प्रभुराम चौधरी करेंगे टेली मेडिसिन का शुभारंभ

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी आज रायसेन जिले के सलामतपुर और देहगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में टेली मेडिसिन का शुभारंभ करेंगे. डॉ चौधरी सुबह भोपाल से प्रस्थान कर सांची ब्लॉक के ग्राम सेमरा में यात्री प्रतीक्षालय का भूमि-पूजन करेंगे. ग्राम वरवटपुर और वनखेड़ी के स्थानीय कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे.

कैबिनेट मंत्री प्रभुराम चौधरी

बाजीराव पेशवा समाधि-स्थल का निरीक्षण करेंगी संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर

संस्कृति, पर्यटन एवं अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर आज ओंकारेश्वर पहुंचेंगी. यहां से वे मोरटक्का के रावेरखेड़ी गांव में बाजीराव पेशवा की समाधि का दर्शन एवं निरीक्षण करेंगी. सुश्री ठाकुर गजानन मंदिर संस्थान और ओंकारेश्वर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद इंदौर जायेंगी.

मंत्री उषा ठाकुर

तकनीकी और व्यवसायिक कोर्सेज एडमिशन कांउसलिंग

मध्यप्रदेश स्थित शासकीय, स्वशासी, अनुदान प्राप्त, स्ववित्तीय एवं निजी संस्थानों में तकनीकी एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश सत्र 2020-21 के लिए आज से काउंसलिंग शुरू होगी. आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के मद्देनजर अभ्यार्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन ऑनलाइन ही किया जायेगा. अभ्यार्थियों को सहायता केन्द्र उपस्थित नहीं होना पड़ेगा, पंजीयन के समय दी गई जानकारी को अपलोड किये गए दस्तावेजों से मिलान कर ऑनलाइन सत्यापन किया जायेगा.

तकनीकी और व्यवसायिक कोर्सेज एडमिशन कांउसलिंग

दिल्ली के CM और LG की मीटिंग

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और LG अनिल बैजल की मीटिंग आज, होटल-जिम-साप्ताहिक बाजार पर हो सकता है फैसला

सीएम अरविंद केजरीवाल

सतलुज-यमुना लिंक मुद्दा

सतलुज-यमुना लिंक मुद्दा: CM खट्टर और अमरिंदर की आज बैठक, SC के निर्देश पर अमल

CM खट्टर और अमरिंदर की आज बैठक
Last Updated : Aug 18, 2020, 6:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details