मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तीन लोगों ने अपने पार्टनर के साथ की 35 लाख की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 19, 2021, 1:58 PM IST

भोपाल में पिपलानी थाना क्षेत्र में एक मोबाइल संचालक के साथ उसके तीन पार्टनरों द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया है. इसमें 35 लाख की ठगी का खुलासा हुआ है.

Fraud
ठगी

भोपाल। राजधानी भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक संवेदनशील मामला सामने आया है. बता दें, कि एक मोबाइल संचालक को उसके पार्टनर ने उसे 35 लाख रुपए का चूना लगाया है और पैसे स्वयं रख लिए हैं.

चार साथियों ने मिलकर खोली थी मोबाइल की दुकान

ये मोबाइल की दुकान तीन रिश्तेदारों ने मिलकर खोली थी. वहीं तीन रिश्तेदार ने फरियादी को 35 लाख की ठगी की है, जो पैसे चेक और ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से आए वह फरियादी के रिकॉर्ड में रहे और लेकिन जो पैसे नकद दिए गए उनमें हेराफेरी की गई.

तीनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे और भी पूछताछ की जा रही है, जिसमें और भी खुलासा होने की उम्मीद है. आरोपियों का नाम नितेश सिंह, आदित्य सिंह और अरविंद सिंह बताया जा रहा है.

ऑडिट के दौरान हुआ खुलासा

फरियादी ने बताया कि यह खुलासा ऑडिट के दौरान हुआ है, जब दुकान का हिसाब किताब जोड़ा तो उसमें 35लाख रुपए का घाटा सामने आया, जिसके बाद जब यह पता चला कि घटा कैसे हुआ, तो उसमें समझ आया कि जो पैसे ऑनलाइन और चेक के माध्यम से आए हैं, उसका हिसाब सही है, पर जो केश के माध्यम से आए हैं उसका हिसाब नहीं मिल पाया.

एक साल से लगातार दे रहे थे ठगी को अंजाम

आरोपियों ने ठगी एक साथ नहीं की है, वे रोज इसे अंजाम दे रहे थे, जो पैसा केश में आ रहा था वह अपने पार्टनर वर्षा सिंह को नहीं बता रहे थे और सिर्फ खुद ही पैसे लगते जा रहे थे. ऐसे करते हुए एक साल बाद जब 2020 का ऑडिट किया गया तो उसमें यह पता चला कि एक पार्टनर को 35लाख का घाटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details