मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सांसद साध्वी प्रज्ञा को भेजे पत्र पर एंथ्रेक्स होने की आशंका, पुलिस कर रही जांच

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह को जो धमकी भरा पत्र भेजा गया था, उसमें एंथ्रेक्स होने की आशंका जाहिर की जा रही है. एंथ्रेक्स भेड़ बकरी घोड़ा और खच्चर में पाए जाने वाला एक जानलेवा रोग है.

By

Published : Jan 19, 2020, 3:15 PM IST

there-is-a-possibility-of-anthrax-on-the-letter-sent-to-sadhvi-pragya-singh-in-bhopal
बीजेपी का कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला

भोपाल।सांसद प्रज्ञा सिंह को धमकी भरा पत्र और केमिकल भेजने वाले आरोपी को एटीएस की टीम ने महाराष्ट्र के नांदेड़ से गिरफ्तार किया है. आशंका जाहिर की जा रही है कि जो केमिकल पत्र के जरिए आरोपी ने भेजा था वह एंथ्रेक्स है. एंथ्रेक्स भेड़ बकरी घोड़ा और खच्चर में पाए जाने वाला एक रोग है जिसके जीवाणु शरीर को संक्रमित कर जान तक ले सकते हैं.

बीजेपी का कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला


बताया जा रहा है कि साल 2001 में कुछ अमेरिकी लोगों को ऐसे ही पत्र मिले थे इस घटना में कई नागरिकों की मृत्यु भी हो गई थी. हालांकि गिरफ्त में आए डॉ सैयद अब्दुल रहमान ने कहा है कि उसने अपने भाई और परिवार के लोगों से बदला लेने के लिए यह करतूत की थी. लेकिन एटीएस की टीम लगातार आरोपी डॉक्टर से पूछताछ कर रही है. खास बात तो यह है कि इन दिनों एंथ्रेक्स को आतंकवाद के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा है. लिहाजा एटीएस पूछताछ कर यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं आरोपी डॉक्टर किसी आतंकी संगठन के संपर्क में तो नहीं है.


वहीं इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मंत्री जवाब दें जो इसे केवल सनसनी फैलाने वाली खबर बता रहे थे. जिम्मेदारी से काम करने की वजह है मंत्री हर मामले में राजनीति को घसीटते हैं. अगर किसी को जान माल और सुरक्षा का संकट है तो उन एजेंसियों को काम करने दें जो इसके लिए संवैधानिक रूप से तय की गई है. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि कमलनाथ सरकार के मंत्री इसे राजनीति बताते हैं, इसे सुर्खियां बटोरने का काम बताते हैं, इससे ज्यादा आपत्तिजनक और कुछ नहीं हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details