मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MISSION 2023 : चुनाव की तैयारी में जुटी मध्यप्रदेश कांग्रेस की आंतरिक सर्वे ने उड़ा दी नींद

By

Published : Apr 19, 2022, 2:27 PM IST

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी मध्यप्रदेश कांग्रेस (MPCC) की नींद एक आंतरिक सर्वे ने उड़ा दी है. सर्वे के अनुसार एक तिहाई से ज्यादा विधायकों की उनके क्षेत्र में हालत खराब है. इन विधायकों को अलर्ट कर दिया गया है. इनसे कहा गया है कि अपने क्षेत्र में खुद के हालात सुधारें. अगर ये विधायक फिर भी नहीं चेतते हैं तो टिकट काटा जाएगा. (Internal survey of MPCC) ( Popularity of Congress MLAs fell)

Internal survey of MPCC
कांग्रेस की आंतरिक सर्वे ने उड़ा दी नींद

भोपाल। मिशन 2023 की तैयारी में जुटी मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक सर्वे से कांग्रेस विधायकों की नींद उड़ गई है. विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा कराए गए अंदरूनी सर्वे में कांग्रेस के करीब 38 विधायकों की क्षेत्र में परफॉर्मेंस पुअर आई है. सर्वे में पता चला है कि इन विधायकों का क्षेत्र में लोकप्रियता का ग्राफ पिछले कुछ समय में गिरा है. इन सभी विधायकों को क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

कमलनाथ ने कराया विधानसभा क्षेत्रवार सर्वे :कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा विधानसभा चुनाव के पहले लगातार क्षेत्र में मौजूदा कांग्रेस विधायकों की क्षेत्र में सक्रियता और उनकी पकड़ को लेकर ग्राउंड रिपोर्ट मंगाई जा रही है. साथ ही पता लगाया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक अपने अपने क्षेत्र में कितने सक्रिय हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के हिसाब से उनकी क्षेत्र में कितनी बेहतर पकड़ है. इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर एक बार फिर कांग्रेस विधायकों की सभी 96 सीटों का विधानसभा वार सर्वे कराया गया. बताया जा रहा है कि सर्वे में करीब 38 कांग्रेसी विधायकों की स्थिति कमजोर पाई गई है. कमलनाथ ने इन सभी कांग्रेस विधायकों को आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ाने और लोगों के बीच जाने के निर्देश दिए हैं.

परफॉर्मेंस नहीं सुधरी तो कटेगा टिकट :बताया जा रहा है कि कई विधायकों को पूर्व में भी क्षेत्र में लगातार सक्रियता बनाए रखने और जनता की समस्याएं लगातार उठाने के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद भी कई विधायकों की स्थिति कमजोर बनी हुई है. हालांकि हाल ही में कांग्रेस के सभी गुटों के एक होने के बाद कांग्रेस में कुछ उत्साह जागा है. सभी गुटों के नेता एक होकर अपने प्रभावी क्षेत्रों में दौरे कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि यदि विधायकों की स्थिति बेहतर नहीं हुई तो आगामी विधानसभा चुनाव में ऐसे तमाम विधायकों की टिकट कटना लगभग तय है.

हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव करने वाले 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के स्लीपर सेल : नरोत्तम मिश्रा

कमलनाथ लगातार ले रहे विधायकों का फीडबैक :आगामी मिशन 2023 की तैयारियों में जुटे कमलनाथ लगातार जहां संगठन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं. वहीं, विधायकों के फीडबैक ले रहे हैं ताकि इसके आधार पर भविष्य में उम्मीदवारों के चयन में ज्यादा मशक्कत ना करना पड़े. इसके लिए कमलनाथ द्वारा खुद ही अपने स्तर पर सर्वे कराए जा रहे हैं. कमलनाथ यह बात पूर्व में खुद कह चुके हैं कि वे निजी कंपनियों की मदद से सर्वे कराने में भी पीछे नहीं हैं. कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव का कहना है कि विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू की जा चुकी है और पार्टी स्तर पर विधानसभा स्तर पर लोगों से फीडबैक भी लिया जा रहा है. कमलनाथ खुद पार्टी के अंदर और विभिन्न एजेंसियों से सर्वे करा रहे हैं. (Internal survey of MPCC) ( popularity of Congress MLAs fell)

ABOUT THE AUTHOR

...view details