मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी भोपाल के तापमान में दर्ज की गई गिरावट, पारा पहुंचा 40 डिग्री

इस समय प्रदेश में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है और लू का असर भी कहीं देखने को नहीं मिल रहा है.पूर्व और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदा-बांदी हो सकती है.

By

Published : May 10, 2019, 8:52 PM IST

Updated : May 10, 2019, 9:11 PM IST

मौसम

भोपाल। मई के शुरुआती दिनों में बढ़े तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. तापमान 42 डिग्री से 40.7 डिग्री और आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया है. जिसके चलते प्रदेश के कई क्षेत्रों में गर्मी से राहत महसूस की जा रही है. फिलहाल कहीं भी लू का असर भी नहीं देखने को मिल रहा है.


मौसम के बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग के पीके. शाह ने बताया कि इस समय प्रदेश में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है और लू का असर भी कहीं देखने को नहीं मिल रहा है. वहीं आने वाले दिनों में भी लू चलने के कोई आसार नहीं है लेकिन कल यानी शनिवार से 2 दिन तक पूर्व और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदा-बांदी हो सकती है.

मौसम विभाग


वहीं राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां भी तापमान कम हुआ है और बादलों के रहने की संभावना है. आज शुक्रवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 40℃ दर्ज हुआ है वहीं हवा की औसत गति 22किमी/घण्टा रही.

Last Updated : May 10, 2019, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details