मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीता मंदिर निर्माण के लिए उच्च स्तरीय अधिकारियों का दल जाएगा श्रीलंका

भोपाल में आयोजित समीक्षा बैठक में श्रीलंका में सीता मंदिर और साँची में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बौद्ध दर्शन केन्द्र विकसित करने को लेकर मुख्यमंत्री ने जरुरी दिशा निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jan 30, 2020, 7:27 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 7:48 PM IST

samiksha baithak organized
समीक्षा बैठक का आयोजन

भोपाल। राजधानी में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्रीलंका में सीता मंदिर और साँची में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बौद्ध दर्शन केन्द्र विकसित करने के लिए अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों के उच्च स्तरीय दल को श्रीलंका जाने के निर्देश दिए. यह दल श्रीलंका सरकार से चर्चा कर सीता मंदिर के निर्माण कार्य को अंतिम रूप देगा. आधिकारी सभी मुद्दों पर चर्चा कर मंदिर निर्माण संबंधी कार्य योजना बनाएंगे. इसमें मध्यप्रदेश और श्रीलंका की भूमिका का भी स्पष्ट उल्लेख होगा.

समीक्षा बैठक का आयोजन
मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि, अधिकारियों का एक दल बौद्ध दर्शन के विश्व प्रसिद्ध स्थल बोधगया भी जाए और वहां के अनुभवों के आधार पर शीघ्र एक प्रोजेक्ट प्रस्तुत करें. उन्होंने यह दोनों कार्य समय-सीमा में प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने साँची में जो कार्य किए जाने हैं, उसकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट 10 दिन में तैयार करने के निर्देश दिए. उन्होंने साँची बौद्ध अध्ययन केन्द्र, प्रशिक्षण केन्द्र सहित अन्य कार्यों के संबंध में जपान और श्रीलंका सहित अन्य बौद्ध धर्म के प्रति आस्था रखने वाले देशों के प्रतिनिधियों से भी चर्चा करने के निर्देश दिए.
Last Updated : Jan 30, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details