मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए एक बार फिर दक्षिण कोरिया जाएगा शिक्षकों का दल

राजधानी के शिक्षा व्यवस्था के सुधार के लिए प्रदेश के शिक्षकों और प्राचार्यो को अक्टूबर के महीने में दक्षिण कोरिया भेजा जाएगा.जहां उन्हें दक्षिण कोरिया के शिक्षा व्यवस्था के बारे में समझाया जायेगा.

By

Published : Sep 13, 2019, 1:44 AM IST

प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए एक बार फिर दक्षिण कोरिया जाएगे शिक्षकों का दल

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर और गुणवत्ता को सुधारने के लिए सरकार लगातार नए प्रयास कर रही है. जिसके चलते सरकारी स्कूलों के शिक्षा स्तर को सुधारने के लिए शिक्षकों और प्राचार्यों को प्रदेश सरकार की तरफ से अक्टूबर महीने में दक्षिण कोरिया भेजा जाएगा. जहां प्रदेश के शिक्षक और प्राचार्य दक्षिण कोरिया की शिक्षा व्यवस्था समझेंगे, साथ ही बच्चों को कैसे पढ़ाएं उसका भी प्रशिक्षण लेंगे. जिससे बच्चों का शिक्षा स्तर बढ़ सके.

प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए एक बार फिर दक्षिण कोरिया जाएगे शिक्षकों की टीम

प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी का कहना है कि दक्षिण कोरिया की शिक्षा व्यवस्था समझने के लिए शिक्षक और प्राचार्य को विदेश दौरे पर भेजा जाएगा. हालांकि कुछ दिन पहले ही शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारी लगभग 35 लोगों की टीम के साथ दक्षिण कोरिया के दौरे पर गए थे, जहां प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा का स्तर सुधारने को लेकर काम किया गया था.

अब एक बार फिर दक्षिण कोरिया का दौरा कराया जाएगा, साथ ही इस बार प्राचार्यों को भी इस दौरे में ले जाया जाएगा. जिससे प्रचार्य छोटी-छोटी बातों को समझे और उन्हें प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लागू किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details