मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पं. जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर शिक्षकों ने समर्पण भाव से बच्चों को पढ़ाने की ली शपथ

पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती के अवसर पर राजधानी के शासकीय स्कूलों में शिक्षकों ने समर्पण भाव से बच्चों को पढ़ाने और समय पर स्कूल आने की ली शपथ

By

Published : Nov 14, 2019, 2:41 PM IST

पं. जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर शिक्षकों ने ली शपथ


भोपाल। पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर राजधानी के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों एक साथ शपथ ली. इस दौरान प्रिंसिपल ने सभी शिक्षकों को स्कूलों में समय से आने और संपूर्ण भाव से बच्चों को पढ़ाने की शपथ दिलाई. शपथ कार्यक्रम स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद आयोजित किया गया था.

शिक्षकों ने समर्पण भाव से बच्चों को पढ़ाने की ली शपथ

बेहतर शिक्षा की शपथ

मध्यप्रदेश में शिक्षकों की कमी को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों का फीडबैक लिया. फीडबैक में शिक्षकों की ओर से स्कूलों की जो भी कमियां पाई गईं, उन्हीं के आधार पर बाल दिवस के मौके पर शिक्षकों को शपथ दिलाई गई.

इस मौके पर शिक्षकों ने कहा कि वो छात्रों के हित में समर्पण से काम करेंगे. इसके साथ ही बच्चों की शिक्षा पर बरीकी से ध्यान दिया जाएगा, साथ ही बच्चों को अच्छी शिक्षा और संपूर्ण व्यक्तिगत विकास के लिए प्रयासरत रहेंगे.शपथ के बाद स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. भोपाल के सरोजनी नायडू शासकीय कन्या स्कूल में सुबह सभी शिक्षकों ने प्रार्थना के साथ शपथ ली. जिसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details