मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 8, 2020, 9:56 AM IST

Updated : Feb 8, 2020, 2:32 PM IST

ETV Bharat / state

मध्य प्रदेश के नए DGP पर सस्पेंस, कामकाज पर CM कमलनाथ ने जताई थी नाराजगी

नए डीजीपी बनाए जाने को लेकर सस्पेंस बरकरार है. दरअसल मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डीजीपी वीके सिंह की कार्यशैली पर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद से नए डीजीपी की नियुक्ति के कयास लगाए जा रहे हैं.

Suspense remains yet on the creation of new DGP of Bhopal
भोपाल के नए डीजीपी पर ससपेंस

भोपाल। मध्य प्रदेश का अगला डीजीपी कौन होगा, इसे लेकर अभी और इंतजार करना होगा. संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से सरकार को भेजी गई लिस्ट को सरकार ने खारिज करते हुए वापस लौटा दिया है. सरकार का कहना है कि जो 3 नामों का पैनल आया है, उसमें विवेक कुमार जौहरी का नाम भी शामिल है, लेकिन विवेक कुमार जौहरी ने लिखित सहमति नहीं दी है. कहा गया है कि पैनल में गलत तरीके से उनका नाम जोड़ दिया गया, जिसके कारण नए सिरे से पैनल तैयार करने के लिए सरकार ने संघ लोक सेवा आयोग को बोला है.

भोपाल के नए डीजीपी पर ससपेंस

3 नामों की लिस्ट में मौजूदा डीजीपी वीके सिंह, वीके जौहरी और मैथिलीशरण गुप्ता का नाम शामिल था, लेकिन अब राजेंद्र कुमार का नाम नए डीजीपी को लेकर पहले नंबर पर है. राजेंद्र कुमार 1985 बैच के आईपीएस हैं.

खबर है कि राजगढ़ कलेक्टर थप्पड़ कांड और मनावर मॉब लिंचिंग के साथ ही हनी ट्रैप में एसआईटी चीफ की नियुक्ति विवाद के बाद से ही पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को सरकार हटाने की तैयारी में है. पिछले 4 महीने से सरकार और डीजीपी वीके सिंह के बीच तनातनी भी देखने को मिल रही है. सीएम कमलनाथ डीजीपी की कार्यशैली से काफी नाराज चल रहे हैं, जिसके बाद से ही वीके सिंह को हटाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Last Updated : Feb 8, 2020, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details