मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हुईं सुमित्रा देवी

बड़ा मलहरा सीट से पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के बाद अब नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उन्होंने शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jul 17, 2020, 11:26 PM IST

Sumitra Devi joins BJP
सुमित्रा देवी बीजेपी में हुईं शामिल

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से सत्ता छीनने के बाद बीजेपी अब कांग्रेस विधायकों पर डोरे डाल रही है. बड़ा मलहरा सीट से कांग्रेस विधायक रहे प्रद्युम्न सिंह लोधी के बाद अब नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उनका कहना है कि पिछले 15 महीने में उनके क्षेत्र में विकास के नाम पर एक रुपया भी कमलनाथ सरकार ने नहीं दिया था.

सुमित्रा देवी ने आरोप लगाया कि आदिवासी होने के चलते हमेशा उनकी अनदेखी की गई है. सुमित्रा देवी ने दोपहर को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. इसके बाद देर शाम वह मुख्यमंत्री निवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलीं और प्रदेश कार्यालय पहुंचकर उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

इससे पहले बुंदेलखंड अंचल की बड़ा मलहरा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने बीजेपी का दामन थामा था और देर शाम को उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया गया था. अब देखना होगा कि सुमित्रा देवी को बीजेपी किस पद से नवाजेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details