मध्य प्रदेश

madhya pradesh

माखनलाल यूनिवर्सिटी में छात्रों पर पुलिस ने बरसाए लात-घूसे, घायलों को भेजा गया अस्पताल

By

Published : Dec 13, 2019, 9:31 PM IST

विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की मार से पत्रकारिता विभाग के 2 छात्र घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं दो छात्रों को पुलिस थाने में बंद कर दिया गया है.

students were assaulted at makhanlal university
छात्रों पर पुलिस ने बरसाए लात-घूसे

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में पिछले 2 दिनों से धरने पर बैठे पत्रकारिता विभाग के छात्रों पर शुक्रवार को पुलिस ने जमकर लात घूंसे चलाए. छात्रों की मांग थी कि पत्रकारिता विभाग में पढ़ा रहे प्रोफेसर मुकेश कुमार और दिलीप मंडल को जातिगत टिप्पणी करने के विरोध में तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए.

पुलिस और यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार का बयान


छात्रों की इस मांग को कुलपति दीपक तिवारी ने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद नाराज छात्र शुक्रवार को कुलपति के चैंबर के बाहर धरने पर बैठ गए और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने लगे. तभी पुलिस बल पहुंचा और छात्रों पर लात घूंसे चलाना शुरू कर दिए. विवाद इतना बढ़ गया कि छठवें प्लोर से छात्रों को ग्राउंड फ्लोर तक घसीटा गया.

छात्रों पर पुलिस ने बरसाए लात-घूसे


छात्रों की मांग मान ली गईं
इतना सब होने के बाद कुलपति दीपक तिवारी अपने कैबिन में बैठे रहे. इस पूरे मामले पर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का कहना है कि हमने छात्रों की मांग मान ली हैं. कार्रवाई होने तक प्रोफेसर मुकेश कुमार और दिलीप मंडल विश्वविद्यालय के बाहर रहेंगे.


कमेटी करेगी जांच
वहीं एडिशनल एसपी कहा कहना है कि छात्रों की मांगों को मान लिया गया है. मामले की कार्रवाई की जा रही है. छात्र और विश्वविद्यालय प्रबंधन के बीच बातचीत की जाएगी. इस मामले को सुलझाने के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा एक कमेटी बनाई गई है, जो इस पूरे मामले पर चर्चा करेगी और अपना निर्णय शनिवार को सुनाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details