मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पारिवारिक विवाद के चलते छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश, गोताखोरों ने बचाया

देर रात भोपाल के बड़े तालाब पर एक युवती ने पारिवारिक विवाद के चलते आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन वक्त रहते तालाब पर तैनात गोताखोरों ने उसे आत्महत्या करने से रोक लिया.

By

Published : Jan 31, 2020, 8:46 AM IST

Updated : Jan 31, 2020, 2:35 PM IST

student-tries-to-commit-suicide-due-to-family-dispute-in-bhopal
छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश

भोपाल। राजधानी के बड़ा तालाब पर देर रात एक युवती ने आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन वहां तैनात गोताखोरों की तत्परता की वजह से उसकी जान बचा ली गई. गोताखोरों ने उसे खुदकुशी करने से रोक लिया. युवती अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात बार-बार कह रही थी, वहीं किसी की बात सुनने के लिए भी तैयार नहीं थी. उसका कहना था कि वह अपने घर से यह निश्चय करके आई है कि आज वह घर नहीं लौटेगी.

छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश
बताया जा रहा है कि नगर निगम के गोताखोर मजहर और आमिर देर रात बड़ा तालाब पर अपनी ड्यूटी पर तैनात थे. तभी उन्हें वहां पर एक युवती चलती हुई दिखाई दी, वो राजा भोज ब्रिज पर काफी देर से खड़ी हुई थी. थोड़ी देर बाद उसने ब्रिज के ऊपर चढ़कर नीचे कूदने का प्रयास किया, लेकिन उससे पहले ही गोताखोरों ने दौड़ लगाकर युवती को पकड़ लिया.
युवती बार-बार आत्महत्या करने की बात कह रही थी, जिसके चलते गोताखोरों ने युवती को पकड़कर तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी और युवती को श्यामला हिल्स पुलिस के सुपुर्द कर दिया. श्यामला हिल्स पुलिस ने युवती की मां को थाने बुलाकर काउंसलिंग की, साथ ही महिला थाने से भी महिला पुलिस को युवती को समझाने के लिए बुलाया गया. करीब 2 घंटे तक युवती की काउंसलिंग की गई. देर रात तक चली काउंसलिंग के बाद युवती ने आत्महत्या नहीं करने की बात पुलिस अधिकारियों से कही, जिसके बाद युवती को उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया.
Last Updated : Jan 31, 2020, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details