मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इस साल त्योहार में आतिशबाजी नहीं करने के सख्त निर्देश, भराया गया शपथ पत्र

By

Published : Aug 17, 2020, 6:16 PM IST

कोरोना का असर राजधानी में होने वाले गणेश उत्सव, दुर्गा उत्सव, ताजिया जैसे त्योहारों पर भी नजर आ रहा है. जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी करके निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमा और दुर्गा प्रतिमा की स्थापना नहीं की जा सकती है.

Bhopal Police Instructions
भोपाल पुलिस के निर्देश

भोपाल। कोरोन काल में एक के बाद एक आने वाले त्योहार राजधानी पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं. लिहाजा पुलिस अब थाना स्तर पर बैठक आयोजित कर रही है. इन बैठकों में गणेश उत्सव समिति, दुर्गा उत्सव समिति, टेंट, डीजे और मूर्तिकारों से विस्तार से चर्चा की जा रही है. इसके साथ ही इन सभी से क्षेत्र में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है. इसके अलावा क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए शपथ पत्र भी इन समितियों से भराए जा रहे हैं.

आतिशबाजी नहीं करने के सख्त निर्देश

कोरोना का असर राजधानी में होने वाले गणेश उत्सव दुर्गा उत्सव, ताजिया जैसे त्योहारों पर भी नजर आ रहा है. जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी करके निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमा और दुर्गा प्रतिमा की स्थापना नहीं की जा सकती है. साथ ही बड़े पंडाल भी नहीं बनाए जा सकते हैं. गणेश प्रतिमा और दुर्गा प्रतिमा को घर पर ही स्थापित करना होगा. साथ ही मंदिरों में भी 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं.

इसी कड़ी में पुलिस भी अब थाना स्तर पर बैठक आयोजित कर रही है. इन बैठकों में गणेश उत्सव समिति, दुर्गा उत्सव समिति, टेंट वाले, डीजे वाले और मूर्तिकारों से इलाके में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाएं रखने की अपील की जा रही है.

साथ ही इन लोगों से शपथ पत्र भी भराए जा रहे हैं, और पुलिस हिदायत भी दे रही है कि त्योहारों के दौरान किसी ने भी शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details