मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

1 जून से एमपी 'UNLOCK'...शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां, शादी-विवाह में नहीं जुटेगी भीड़, धारा-144 रहेगी लागू

1 जून से प्रदेश को अनलॉक करने की तैयारी है. जिसको लेकर बड़ फैसले लिए गए हैं. प्रदेश में दोबारा आर्थिक गतिविधियां शुरू होंगी, लेकिन राजनीतिक और सार्वजनिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे. शादी-विवाह का आयोजन भी बड़े स्तर पर नहीं हो सकेगा. प्रदेश में धारा-144 भी लागू रहेगी.

By

Published : May 27, 2021, 12:44 AM IST

Updated : May 27, 2021, 5:34 AM IST

adhya-pradesh-bhopal
1 जून से एमपी 'UNLOCK'

भोपाल।मध्य प्रदेश सरकार 1 जून से प्रदेश को अनलॉक करने जा रही है. प्रदेश में दोबारा से आर्थिक गतिविधियां शुरू होंगी. लेकिन राजनीतिक और सार्वजनिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे. शादी-विवाह का आयोजन भी बड़े स्तर पर नहीं हो सकेगा. वहीं प्रदेश में भीड़ से बचने के लिए धारा-144 भी पहले की तरह ही लागू रहेगी. सीएम का साफ कहना है कि जिंदगी को दोबारा पटरी पर लाना जरूरी है, लेकिन इस बीच हमें सावधानी बरतना भी छोड़ना नहीं है.

शादी समारोह में 20 लोगों को अनुमति

1 जून से शादी-विवाह की अनुमति होगी , लेकिन वर-वधु दोनों पक्षों से सिर्फ 10-10 लोग ही शामिल हो पाएंगे. शादी समारोह में आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव टेस्ट अनिवार्य होगा. इसके लिए कार्यक्रम में सरकार टेस्टिंग के लिए व्यवस्था करेगी.

सीएम शिवराज की जनता से अपील

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सभी को अनुशासित व्यवहार करना होगा. साथ ही कोरोना के साथ जीने की आदत डालना होगी. उन्होंने लोगों से घर से बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगाने की अपील की. साथ ही बिना मास्क लगाने वाले लोगों को टोकने के लिए भी कहा.

MP के 45 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील, लेकिन भोपाल-इंदौर समेत 7 जिलों में रहेगी पाबंदी

परिस्थिति के हिसाब से लेंगे फैसले

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिले की अलग-अलग परिस्थितियां हैं. कहीं कोरोना पूरी तरह से नियंत्रित हो गया है, तो कहीं केस हर दिन कम-ज्यादा हो रहे हैं. भोपाल-इंदौर जैसे बड़े जिलों में अभी ज्यादा केस आ रहे हैं. ऐसे में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को इन सभी पहलुओं पर विचार कर फैसला लेने की जरूरत है.

Last Updated : May 27, 2021, 5:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details