मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

करोड़ों खर्च कर बनाए गए STP प्लांट पड़े बन्द, तालाब में मिल रहा नालों का पानी

भोपाल में प्रदेश सरकार द्वारा बनाया गया एसटीपी प्लांट कई दिनों से बंद पड़ा है. करोड़ो खर्च के बाद बनाया गया प्लांट बंद होने की वजह से नालों का पानी तालाब में मिल रहा है.

By

Published : Jun 20, 2019, 11:11 PM IST

बंद पड़े एसटीपी प्लांट

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने भोपाल में नालों के पानी को तालाब में मिलने से रोकने के लिए एसटीपी प्लांट बनाए हैं. सरकार द्वारा बनाए एसटीपी प्लांट के हालात बहुत बुरे हैं. करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी प्लांट बंद पड़े हुए हैं. जिससे तालाब में नालों का पानी मिल रहा है.


भोपाल में करीब 7 से 8 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सरकार ने लगाए हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि सी फेसफ्लो कम होने कारण कई बार प्लांट काम नहीं करता है, लेकिन समय-समय पर प्लांट चालू रहता है. जबकि बताया जा रहा है कि प्लांट में मशीने काफी दिनों से चालू नहीं हुई हैं.

stp प्लांट बंद पड़ा

मामले में पीएचसी के चीफ इंजीनियर का कहना है की सभी प्लांट काम कर रहे हैं. अगर इस तरह की कोई गड़बड़ी मिलती है तो उसकी जांच कराई जाएगी और तुरंत उसे चालू कराया जा जाएगा. जिससे तालाब में मिलने वाले जो गंदे नाले हैं उसे रोका जाए. सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के जरिए उस पानी को साफ किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details