मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ढाई फीट का नन्हा क्रिकेट खिलाड़ी, खूब उड़ाता है छक्के, दोस्तों ने दिया Mini Sachin Tendulkar का टैग

भोपाल में 6 साल का तनिष्क क्रिकेट में इस तरह हाथ आजमाता है कि दोस्त-यार उसे मिनी सचिन तेंदुलकर के नाम से बुलाते हैं. तनिष्क को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. उनके कोच कहते हैं कि तनिष्क के परफेक्ट फुट वर्क और शॉट ईश्वर की ही देन हैं.

By

Published : Apr 6, 2023, 11:39 AM IST

Updated : Apr 6, 2023, 12:11 PM IST

bhopal mini sachin tendulkar tanishq pandey
भोपाल मिनी सचिन तेंदुलकर तनिष्क पांडेय

भोपाल के जूनियर क्रिकेटर तनिष्क पांडेय

भोपाल।कहते हैं कि पूत के पांव पालने में ही नजर आ जाते हैं. ऐसा ही नजर आ रहा है तनिष्क पांडे के साथ. तनिष्क मात्र 6 साल के हैं लेकिन क्रिकेट खेलने में इतने माहिर हैं कि अच्छे-अच्छे बॉलर्स के छक्के छुड़ा देते हैं. तनिष्क 6 नंबर स्थित अंकुर ग्राउंड पर एनसीसी एकेडमी में प्रैक्टिस करते हैं और वे इस तरह से खेल का प्रदर्शन करते हैं कि देखने वाले देखते ही रह जाएं.

ढाई फीट की हाइट वाला सचिन तेंदुलकर:6 साल की उम्र और हाइट मात्र ढाई फीट लेकिन खेल ऐसा कि बड़े-बड़े इनके आगे कुछ नहीं लगते. तनिष्क कहते हैं, "मैं आगे चलकर सचिन तेंदुलकर की तरह क्रिकेट में नाम कमाना चाहता हूं." बता दें कि तनिष्क के दोस्त उन्हें मिनी सचिन तेंदुलकर के नाम से ही बुलाते हैं.

तनिष्क के शॉट और फुट वर्क है परफेक्ट: तनिष्क के कोच भुवन शुक्ला कहते हैं, "जब तनिष्क पहली बार आए थे तो ऐसा लग नहीं रहा था कि इतना अच्छा परफॉर्मेंस कर जाएंगे. 6 साल की उम्र के छोटे बच्चे अधिकतर बैटिंग ही ढंग से नहीं कर पाते हैं लेकिन तनिष्क के शॉट और फुट वर्क इतना बेहतर है कि देखकर ही लगता है कि यह गॉड गिफ्ट है."

READ MORE:

मेरठ से आते हैं तनिष्क के बैट और पैड:तनिष्क के पिता संजय पांडे बताते हैं, "तनिष्क जब छोटा था, तब से ही इसे क्रिकेट का शौक था इसलिए पिछले 1 साल से मैंने इसे प्रोफेशनल ट्रेनिंग दिलवाना शुरू किया है. तनिष्क की हाइट के कारण उसके साइज के बैट और पैड नहीं मिल पाते थे, इनको मैं ऑर्डर देकर मेरठ से बनवाता हूं. भले ही खर्चा हो लेकिन बेटा आगे चलकर नाम रोशन करें, बस यही चाहता हूं." तनिष्क का भी सपना है कि वे आगे चलकर क्रिकेट में अपना करियर बनाएं और देश के लिए खेलें.

Last Updated : Apr 6, 2023, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details