मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

30 पुलिस अधिकारी मिड- कैरियर ट्रेनिंग के लिए जाएंगे UK, आधुनिक पुलिसिंग का लेंगे प्रशिक्षण

मध्यप्रदेश पुलिस को नई तकनीकी से लैस करने के लिए तीस अधिकारी यूके का दौरा करेंगे, जहां वे आधुनिक पुलिसिंग की ट्रेनिंग लेंगे. इस टीम में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सुरक्षा में तैनाथ अजय पांडे भी शामिल हैं.

By

Published : Oct 25, 2019, 11:03 AM IST

Updated : Oct 25, 2019, 12:11 PM IST

40 पुलिस अधिकारी जाएंगे यूके

भोपाल। प्रदेश की पुलिस व्यवस्था को और हाईटेक बनाने के लिए विभाग की ओर से कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. अधिकारियों को भी कई तरह की नई ट्रेनिंग भी दी जा रही है. जिस तेजी के साथ अपराध करने का तरीका बदल रहा है, उसी तरह क्राइम को रोकने के लिए भी अब पुलिस को नई तकनीकी की जरूरत है. जिसके लिए चुनिंदा अधिकारियों को यूके भेजा जा रहा है. जहां वे आधुनिक पुलिसिंग की ट्रेनिंग लेंगे. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात अधीक्षक अजय पांडे भी इस टीम में शामिल हैं, जो विदेश में जाकर सुरक्षा से जुड़ी बारीकियों को सीखेंगे.

40 पुलिस अधिकारी जाएंगे यूके


कुल 30 अधिकारी मिड-कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम (एमसीटीपी) के लिये यूनाईटेड किंगडम जायेंगे. 4 नवंबर से 10 नवंबर 2019 तक यूके के पुलिस संस्थानों में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. प्रशिक्षण लेने जा रहे अधिकारियों के साथ मेंटर के रूप में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी केटी वाइफे निदेशक, मप्र पुलिस अकादमी भोपाल भी जायेंगे.

Last Updated : Oct 25, 2019, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details