मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गवर्नर लालजी टंडन नहीं मनाएंगे अपना जन्मोत्सव, कहा- कोरोना योद्धाओं का करें सम्‍मान

By

Published : Apr 11, 2020, 7:16 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए प्रदेश के राज्यपाल ने अपना जन्मदिवस नहीं मनाने का फैसला किया है. साथ ही लोगों से कोरोना योध्दाओं का सम्मान करने की अपील की है.

State Governor Lalji Tandon
गवर्नर लालजी टंडन

भोपाल। कोरोना वायरस से पूरा प्रदेश इस समय डरा हुआ है. हर व्यक्ति परिवार के साथ घर में ही समय व्यतीत कर रहा है, तो वहीं प्रशासन की टीम, डॉक्टर्स की टीम, पुलिस विभाग लगातार 24 घंटे लोगों की सेवा में जुटा है. ऐसी परिस्थितियां प्रदेश में शायद ही कभी देखने को मिली होगी. यही वजह है कि गवर्नर लालजी टंडन ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है.

गवर्नर लालजी टंडन 12 अप्रैल को 85 वर्ष के हो जाएंगे. राज्यपाल ने कहा है कि, कोरोना वायरस संकट के दौर में सोशल डिस्‍टेसिंग के मापदंडों का पालन किया जाना आवश्‍यक है. इसलिए किसी तरह का सामाजिक उत्‍सव अथवा आयोजन नहीं किया जाए. उन्‍होंने प्रदेशवासियों से पुन: अपील की है कि, कोरोना केयर के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दान दें.

गवर्नर ने नागरिकों का आह्वान किया है कि, संकट की इस घड़ी में सुरक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, स्‍वच्‍छता और संचार सेवाओं का बहादुरी से संचालन करने वाले कोरोना योद्धाओं और उनके परिजनों का मनोबल बढ़ाने के लिए हर अवसर पर उनका अभिवादन और उत्साहवर्धन करें. राज्यपाल ने कहा कि, जब भी कोरोना योद्धा उनकी गली, मोहल्‍ले में आएं, तो उनके सम्‍मान में ताली, घंटी अथवा शंख बजाकर उनके प्रति अपनी भावनाओं का प्रदर्शन करें.

उल्‍लेखनीय है कि राज्यपाल लालजी टंडन ने एक साल तक राज्‍यपाल के रूप में मिलने वाले वेतन का 30 प्रतिशत कम लेने का निर्णय लिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री कोरोना केयर फन्‍ड में 10 लाख रुपए और मुख्‍यमंत्री कोरोना राहत कोष में 10 लाख रुपए जमा कराए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details